Move to Jagran APP

Rajasthan: गजेंद्र सिंह शेखावत ने कानून-व्यवस्था को लेकर राजस्थान सरकार पर उठाए सवाल

Rajasthan केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में पिछले डेढ़ साल से सरकार की अकर्मणता असंवेदनशीलता और अस्थिरता के कारण राज्य में कानून-व्यवस्था लगभग समाप्त हो गई है। उन्होंने गहलोत सरकार पर निशाना साधा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 04:54 PM (IST)
Rajasthan: गजेंद्र सिंह शेखावत ने कानून-व्यवस्था को लेकर राजस्थान सरकार पर उठाए सवाल
गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर निशाना साधा।

जोधपुर, संवाद सूत्र। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश का आमजन भय से ग्रसित है और अपने आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है। शनिवार को मीडिया से बातचीत में सपोटरा कांड को लेकर पूछे गए सवाल पर शेखावत ने कहा कि राजस्थान में पिछले डेढ़ साल से सरकार की अकर्मणता, असंवेदनशीलता और अस्थिरता के कारण राज्य में कानून-व्यवस्था लगभग समाप्त हो गई है। राजस्थान पुलिस देश में सर्वश्रेष्ठ पुलिस में गिनी जाती थी, जिसका ध्येय वाक्य अपराधियों में डर और आमजन में विश्वास था, लेकिन पिछले डेढ़ साल की घटनाओं को देखें तो न महिलाएं, न बच्चे, न मंदिर, न पुजारी और न थाने ही सुरक्षित हैं।

loksabha election banner

शेखावत ने कहा कि अब मुझे लगता है कि राजस्थान पुलिस के लिए लोगों के मन में जो अवधारणा है, जिस तरह से पुलिस का इकबाल समाप्त हुआ है, राजस्थान पुलिस के लिए ध्येय वाक्य अगर कोई है तो वो है, अपराधियों में विश्वास और आमजन में भय। सपोटरा कांड और उससे पहले जिस तरह के कांड राजस्थान में हुए हैं, निश्चित ही निंदनीय हैं, लेकिन सरकार कब जागेगी? मैंने पहले भी कहा था, रोम जल रहा था, नीरो बंसी बजा रहा था, राजस्थान जल रहा है, लेकिन पता नहीं मुख्यमंत्री कौन सी राजनीति की बंसी बजा रहे हैं या जादू की कौन सी छड़ी घुमा रहे हैं। ये राजस्थान के लोग समझ नहीं पा रहे हैं।

कोरोना में केवल भाजपा कार्यकर्ता मदद को निकले

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा केवल चुनाव के समय सक्रिय हो और काम करे, ऐसी पार्टी नहीं है। शीर्ष नेतृत्व से जमीन पर काम करने वाला हरेक कार्यकर्ता वर्षभर जनता के बीच में रहकर काम करता है। कोरोना आपदा के समय में जब दुनिया की सभी राजनीतिक पार्टियां सीतनिद्रा में चली गई थीं, उस समय भी भाजपा कार्यकर्ता अपने जीवन को खतरे में डालकर अभावग्रस्त लोगों के जीवन को उभारने के लिए काम कर रहा था। शेखावत ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता लगातार पांच साल तक मेहनत करता है। उसी का परिणाम है कि भाजपा लगातार प्रदेश दर प्रदेश चुनाव जीतती जा रही है।

जोधपुर, जयपुर और कोटा नगर में जीतेंगे

शेखावत ने कहा कि नगर निगम चुनाव की तैयारी तो हमने पिछले समय में ही शुरू कर दी थीं। सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट, दोनों के आर्डर आ गए हैं, चुनाव कार्यक्रम घोषित होने वाला है। हमने अपनी तरफ से चुनाव की रणनीति बनाकर प्रत्याशी चयन के लिए सर्वे आदि का काम आरंभ कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां शुक्रवार को जोधपुर में थे। उनके साथ भी हमने विभिन्न समूहों में बैठकर चर्चा की है। भाजपा कार्यकर्ता उत्साहित और ऊर्जा से भरा हुआ है। राजस्थान सरकार की नाकामियाबी के कारण से जनता में जबरदस्त रोष है। मैं विश्वास के साथ में कह सकता हूं कि दोनों नगर निगम जोधपुर के और इसके अतिरिक्त जयपुर और कोटा, तीनों में अप्रत्याशित परिणाम आएंगे। भाजपा तीनों ही जगह छहों बोर्ड बनाएगी। ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है।

तीन घंटे जनसुनवाई में आमजन से मिले शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर प्रवास के दौरान शनिवार को सुबह जोधपुर सर्किट हाउस में आमजन से मुलाकात की। शेखावत करीब तीन घंटे सर्किट में रहे और सभी की जन सुनवाई की। इसके बाद दोपहर करीब एक बजे फलोदी के लिए रवाना होंगे। वहां शोक सभाओं में शामिल होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.