Move to Jagran APP

Mumbai: शरजील इमाम का समर्थन करने वाली उर्वशी चूड़ावाला पर FIR दर्ज

FIR against activist Urvashi Chudawala शारजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला और 50 अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 08:39 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 08:39 AM (IST)
Mumbai:  शरजील इमाम का समर्थन करने वाली उर्वशी चूड़ावाला पर FIR  दर्ज
Mumbai: शरजील इमाम का समर्थन करने वाली उर्वशी चूड़ावाला पर FIR दर्ज

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में बीते शनिवार 1 फरवरी को आजाद मैदान में 'मुंबई प्राइड सॉलिडैरिटी गैदरिंग' के तहत शारजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने के मामले में कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला और 50 अन्य के खिलाफ आईपीसी सेक्शन 124 ए (सेडिशन), 153 बी, 505, 34 के तहत एफआइआर दर्ज की गई। 

loksabha election banner

पुलिस उपायुक्त ने बताया है कि चूड़ावाला और अन्य 50 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। इस मामले में आगे की जांच के लिए उन्हें आजाद मैदान थाने में बुलाया जाएगा। यह मामला आजाद मैदान थाने में दर्ज किया गया है। ज्ञात हो कि इससे पहले भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उर्वशी चूड़ावाला एक कार्यक्रम के दौरान नारे लगाते हुए दिखी थी।  

पुलिस अधिकारी के अनुसार भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने भी दो फरवरी को इस मामले में एक शिकायत दर्ज करवायी थी। ज्ञात हो कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को हिरासत में लिया गया था।  

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की बांग्लादेशियों को चेतावनी, देश छोड़ो नहीं तो बाहर किया जाएगा

इस मामले में दिल्ली पुलिस की टीम भी शरजील इमाम से पूछताछ करने में जुटी हुई है। जांच के दौरान दिल्ली पुलिस को कुछ ऐसे पर्चे भी मिले हैं जिसके जरिये शरजील मुस्लिम समुदाय को भड़का रहा था। दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके घर से लैपटॉप और डेस्क टॉप जब्त कर लिये हैं। बता दें कि असम से भारत को अलग करने वाले बयान के बाद से चर्चित हुआ शरजील इमाम जेएनयू का छात्र है जिसने 13 दिसंबर को दिल्ली के जामिया इलाके में और अलीगढ़ में 16 जनवरी को भड़काऊ भाषण दिया था। ये भाषण सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए थे।  

Maharashtra: मुख्यमंत्री उद्धव ने साधा भाजपा पर निशाना कहा, चांद तारे तो नहीं मांगे थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.