लखनऊ, जेएनएन। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुम्बई में मचे घमासान के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा करके बड़ा तहलका मचा दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस कदम की जोरदार सराहना हो रही है। फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट के साथ ही लोकगायिका पद्मश्री मालिनी अवस्थी तथा गीतकार मनोज मुंतशिर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कदम को बेहद सराहनीय बताया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों को प्रदेश में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की तैयारी करने का निर्देश दिया है। जिसका फिल्म अभिनेत्री कंगना रनोट ने स्वागत किया है। इस बाबत कंगना के एक ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणाओं की मैं सराहना करती हूं। कंगना ने लिखा है कि लोगों की धारणा है कि भारत में सर्वश्रेष्ठ फिल्म उद्योग हिंदी फिल्म इंडस्ट्री है। यह गलत है। तेलुगु फिल्म उद्योग ने खुद को शीर्ष स्थान पर पहुंचा दिया है।

अब वो पूरे भारत में कई भाषाओं में फिल्मों को पहुंचा रहे हैं। कई हिंदी फिल्मों की शूटिंग हैदराबाद के रामोजी में की गई है। मैं सीएम योगी आदित्यनाथ की घोषणाओं की सराहना करती हूं। हमें फिल्म उद्योग में कई सुधारों की आवश्यकता है। सबसे पहले हमें एक बड़े फिल्म उद्योग की आवश्यकता है, जिसे भारतीय फिल्म उद्योग कहा जाता है। हम कई कारणों से विभाजित हैं, हॉलीवुड फिल्मों को इसका लाभ मिलता है। एक इंडस्ट्री, लेकिन कई फिल्म सिटी।

लोकगायिका पदमश्री मालिनी अवस्थी ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ की इस पहल पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले इसकी योजना बननी प्रारंभ हुई थी और आदरणीय मुख्यमंत्री ने इस दिशा में रुचि दिखाई,। फिर इस बाबत मेरी फिल्म निर्माता-निर्देशक सुभाष घई, अभिनेता विवेक ओबेराय तथा गीतकार मनोज मुंतशिर से चर्चा हुई, आज इसकी औपचारिक घोषणा होते देखना सुखद है।

उत्तर प्रदेश में देश की सबसे बड़ी और सुंदर फिल्म सिटी के निर्माण होगा। सीएम योगी आदित्यनाथ जी को इस सामयिक शानदार निर्णय के लिए साधुवाद। उत्तरप्रदेश हिंदी भाषा का उदगम है, कला-साहित्य-संगीत के गुणीजनों की उर्वराभूमि है। रोजगार सृजन की दृष्टि से यह अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा।

कवि, गीतकार तथा फिल्म पटकथा लेखक मनोज मुंतशिर ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि उत्तर प्रदेश और सभी हिंदी भाषी राज्यों के कलाकारों के लिए यह शुभ सूचना है।

उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमारी बात सुनी। अब आपकी भाषा का सिनेमा आपके प्रदेश में निर्मित होगा। यह आपके संघर्ष के एक कठिन अध्याय का अंत और उत्तर प्रदेश में एक नए इतिहास का आरम्भ है। बधाई।

अनूप जलोटा भी बेहद खुश

कंगना रनोट के बाद बेहद लोकप्रिय भजन गायक लखनऊ निवासी अनूप जलोटा ने भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नोएडा व ग्रेटर नोएडा में देश की सबसे बड़ी तथा खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा पर बधाई तथा शुभकामना दी है।

अनूप जलोटा ने कहा कि मुम्बई फिल्म इंडस्ट्री को चमकाने में उत्तर प्रदेश का बड़ा योगदान है। उत्तर प्रदेश के टैलेंट की वजह से ही मुंबई फिल्म इंडस्ट्री चमक रही है। अब उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनने से उत्तर प्रदेश भी चमकेगा। 

उत्तर प्रदेश ने ली बड़ी जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर शुक्रवार को मेरठ मंडल की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण में से किसी एक प्राधिकरण में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जमीन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा। इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सिलसिले में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मेरठ व गाजियाबाद को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है। इसे शीघ्रता से प्रारंभ किया जाए। मुख्यमंत्री के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग सहित मंडल के जनप्रतिनिधि भी शामिल थे। 

Edited By: Dharmendra Pandey