पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics लालू परिवार (Lalu Family) में भाई-भाई की लड़ाई (Battle of Brothers) आखिरी मुकाम की ओर बढ़ रही है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) अभी तक पर्दे में रहकर तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को रास्ते पर लाने का प्रयास कर रहे थे। जब बात नहीं बनी तो खुलकर आना पड़ा। तारापुर विधानसभा उपचुनाव (Tarapur Seat of Bihar Assembly By-Election) में बगावती तेज प्रताप के प्रत्याशी संजय कुमार को शनिवार की देर रात जब राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) की सदस्यता दिलाई तो दूसरी तरफ से भी प्रतिक्रिया आने में देर नहीं लगी। तेज प्रताप ने इसे सी-ग्रेड फिल्मों की स्क्रिप्ट करार देते हुए तेजस्वी यादव के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव (Sanjay Yadav) को निशाने पर लिया।

तेज प्रताप को उनकी ही चाल में दी मात

तेजस्‍वी व तेज प्रताप के बीच वर्चस्‍व की जंग अब खुलकर समाने दिख रही है। अबतक सिर्फ तेज प्रताप की सक्रियता ही सबके सामने थी। तेजस्वी बहुत संयमित तरीके से कदम बढ़ा रहे थे, लेकिन शनिवार की रात पहली बार उन्होंने अपनी चाल का प्रदर्शन भी किया। तारापुर से तेज प्रताप के समर्थित प्रत्याशी को पटना बुलाकर आरजेडी की सदस्यता दिला दी। इसकी तस्वीरें और वीडियो क्लिप भी मीडिया को जारी की गईं। इसका भावार्थ यह निकाला गया कि तेज प्रताप की चाल पिट गई है। आरजेडी प्रत्याशी के विरोध में उतारे गए प्रत्याशी ने तेजस्वी का नेतृत्व स्वीकार कर लिया।

जानकारी मिली तो आपा खो बैठे तेज प्रताप

अपने करीबी प्रत्याशी के पाला बदलने की खबर जब तेज प्रताप तक पहुंची तो उन्होंने भी आपा खो दिया। अभिव्यक्ति के लिए इंटरनेट मीडिया का सहारा लिया। कुछ ही घंटे बाद ट्वीट करके तेजस्वी की बजाय उनके राजनीतिक सलाहकार संजय यादव पर हमला बोल दिया। उन्होंने इसे फिल्मी ड्रामा करार दिया और स्क्रिप्ट को सी ग्रेड फिल्मों जैसा घटिया बताया। तेज प्रताप ने कहा कि न तो मैैंने कुछ कहा और न ही लिखा फिर भी हरियाणवी स्क्रिप्ट राइटर ने पूरी कहानी बना डाली।

तेजस्‍वी के साथ 11 साल से हैं संजय यादव

विदित हो कि तेजस्‍वी के राजनीतिक सलाहकार संजय यादव हरियाणा के रहने वाले हैं। वे पिछले 11 वर्षों से तेजस्वी के साथ हैं। विधानसभा चुनाव में भी संजय ने हीं तेजस्वी के लिए रणनीति बनाई थी।

यह भी पढ़ें: लालू परिवार में बगावत का क्‍लाइमेक्‍स आज, तेज प्रताप व तेजस्‍वी के बीच शह-मात का खेल जारी ...INSIDE STORY

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: एलपी मूवमेंट से पहले तेज प्रताप ने RJD नेताओं को चेताया, लालू को आने दीजिए, सबको देख लूंगा

Edited By: Amit Alok