Move to Jagran APP

बिहार के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का फेसबुक अकाउंट हैक, साइबर अपराधियों ने लगा दी गंदी तस्वीर

मिली जानकारी के मुताबिक राजद के सीनियर लीडर उदय नारायण चौधरी का फेसबुक अकाउंट रविवार को देर रात हैक किया गया है। साइबर अपराधियों ने अकाउंट हैक करने के बाद लगातार उस पर गंदी गंदी तस्वीर पोस्ट की हैं।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 09:54 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 09:54 PM (IST)
बिहार के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का फेसबुक अकाउंट हैक, साइबर अपराधियों ने लगा दी गंदी तस्वीर
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का फेसबुक अकाउंट हैक। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। साइबर अपराधी लगातार अपनी करतूतों से आम लोगों को परेशान करते रहते हैं। लेकिन इस बार साइबर अपराधियों ने बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष को निशाने पर ले लिया है। गया के इमामगंज से पूर्व विधायक उदय नारायण चौधरी का साइबर क्रिमिनलों ने फेसबुक अकाउंट ही हैक कर लिया है। राष्ट्रीय जनता दल के नेता के फेसबुक अकाउंट पर अश्लील तस्वीरें लगा दी गई हैं। 

loksabha election banner

अश्लील तस्वीरों को किया जा रहा है शेयर

मिली जानकारी के मुताबिक राजद के सीनियर लीडर उदय नारायण चौधरी का फेसबुक अकाउंट रविवार को देर रात हैक किया गया है। साइबर अपराधियों ने फेसबुक अकाउंट हैक करने के बाद लगातार उस पर गंदी-गंदी तस्वीर पोस्ट की हैं। इस मामले को लेकर पूर्व विधायक उदय नारायण चौधरी की तरफ साइबर सेल में मामला दर्ज करवाया गया है। इसके साथ ही उन्होंने मांग की है कि साइबर अपराधियों के खिलाफ जल्दी और सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए।

पहले भी राजनेताओं के फेसुबक अकाउंट हो चुके हैं हैक

गौरतलब है कि इससे पहले बिहार के पूर्व मंत्री प्रेम कुमार का फेसबुक अकाउंट भी साइबर अपराधियों ने हैक कर लिया था। हैकरों ने प्रेम कुमार की प्रोफाइल तस्वीर की जगह आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट कर दी थी।जिसके बाद प्रेम कुमार ने इसकी सूचना साइबर सेल को दी थी।

नेताओं के इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल पर नजर

यही नहीं बिहार में हैकर लगातार राजनेताओं के फेसबुक प्रोफाइल पर नजर बनाए रखते हैं और मौका मिलते ही फेसबुक प्रोफाइल को हैक कर लेते हैं। इसी साल पूर्व मंत्री जय कुमार के भी फेसबुक अकाउंट को भी हैकरों ने हैक कर लिया था। मामले का खुलासा तब हुआ जब जय कुमार के फेसबुक अकाउंट से अलग अलग लोगों के पास पैसे मांगने वाला मैसेज जाने लगा। लेकिन शक होने के बाद पूर्व मंत्री जय कुमार को उनके करीबियों ने इस बात की जानकारी दी जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.