Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : चुनाव आयोग को मुजफ्फरपुर के इन सीटों पर धन-बल के प्रयोग की आशंका, इसे रोकने के लिए होने जा रही यह विशेष व्यवस्था

Bihar Elections 2020 बोचहां कुढऩी और नगर विधानसभा क्षेत्र की आठ जगहों को चिह्नित करते हुए रखी जा रही विशेष नजर। तीन विधानसभा क्षेत्रों में चार-चार फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीमें तैनात अन्य विधानसभा इलाके में तीन-तीन टीमें।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 09:43 AM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : चुनाव आयोग को मुजफ्फरपुर के इन सीटों पर धन-बल के प्रयोग की आशंका, इसे रोकने के लिए होने जा रही यह विशेष व्यवस्था
अन्य विधानसभा क्षेत्रों में तीन-तीन टीमें दी गईं हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Elections 2020 : विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन की तरफ से सभी ङ्क्षबदुओं पर कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों पर विशेष नजर रहेगी जहां धन-बल का प्रयोग अधिक होने की आशंका है। इसके मददेनजर प्रशासन की तरफ से इन विधानसभा क्षेत्रों की आठ जगहों को चिह्नित करते हुए आयोग को रिपोर्ट भेजाी गईं हैं। इनमें मुजफ्फरपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत नगर थाना क्षेत्र व एसकेएमसीएच के आसपास का इलाका। बोचहां में गरहा चौक, बोचहां बाजार व एनएच 57 का इलाका तथा कुढऩी में तुर्की, मनियारी व बाघी का इलाका विशेष तौर पर चिह्नित किए गए हैं। बताया गया कि पूर्व के चुनाव में भी इन इलाकों में रकम बांटने की शिकायत मिली थी। इसको लेकर इन तीन विधानसभा क्षेत्रों में चार-चार फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीमें तैनात की गईं हैं। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि इन इलाकों पर कड़ी नजर रखी जाएगी तथा विशेष अभियान चलाया जाएगा। वहीं अन्य विधानसभा क्षेत्रों में तीन-तीन टीमें दी गईं हैं। 

loksabha election banner

प्रचार सामग्री पर देनी होगी साइज, संख्या और मुद्रक का नाम

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिले में चुनाव प्रचार सामग्री तैयार करने वाले प्रेस के संचालकों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसमें उन्होंने कहा है कि किसी भी प्रचार सामग्री का मुद्रण करने से पूर्व संबंधित उम्मीदवार, उनके निर्वाचन अभिकर्ता, उनके प्रस्तावक व समर्थक से मुद्रण के संबंध में लिखित रूप से सहमति प्राप्त कर लेंगे। नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। सभी राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों, मुद्रण प्रेस के मालिकों द्वारा हैंडबिल, पोस्टर ,बैनर ,फ्लेक्स, बुकलेट तथा अन्य प्रचार सामग्री पर साइज, उसकी संख्या और मुद्रक का नाम प्रत्येक पेज पर अंकित किया जाना अनिवार्य किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.