Move to Jagran APP

दिल्ली में भी किंगमेकर बनना चाहते हैं दुष्यंत चौटाला, Delhi Assembly Election 2020 के लिए बनाई खास रणनीति

Delhi Assembly Election 2020 के लिए हरियाणा के डिप्‍टी सीएम दुष्‍यंत चौटाला ने खास रणनीति तैयार की है। दुष्‍यंत हरिीयाणा की तरह दिल्‍ली में भी किंग मेकर बनना चाहते हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 12:01 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 12:01 PM (IST)
दिल्ली में भी किंगमेकर बनना चाहते हैं दुष्यंत चौटाला, Delhi Assembly Election 2020 के लिए बनाई खास रणनीति
दिल्ली में भी किंगमेकर बनना चाहते हैं दुष्यंत चौटाला, Delhi Assembly Election 2020 के लिए बनाई खास रणनीति

नई दिल्ली,[बिजेंद्र बंसल]। Delhi Assembly Election 2020 में हरियाणा भी इस बार अहम भूमिका निभाता दिख रहा है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला अब दिल्ली में भी किंगमेकर बनना चाहते हैं। हरियाणा में विधानसभा की 10 सीटें जीतकर भाजपा की सरकार बनवाने वाले दुष्यंत चाहते हैं कि दिल्ली में भी उनकी यही भूमिका हो। इसके लिए जननायक जनता पार्टी (JJP) और दुष्‍यंत ने खास रणनीति तैयार की है।

loksabha election banner

दुष्‍यंत चौटाला दिल्‍ली के बाहरी क्षेत्र खासकर जाट बहुल क्षेत्रों के दौरे कर रहे हैं। उन्होंने नजफगढ़ में अपने समर्थकों के समक्ष खुलेआम ऐलान किया कि वे अपने संघर्ष के बूते पर दिल्ली में भी हरियाणा की तर्ज पर सत्ता की चाबी उनके हाथ में दे दें। कभी चौधरी ओमप्रकाश चौटाला के नेतृत्व वाली इंडियन नेशनल लोकदल का गढ़ रहे नजफगढ़ में दुष्यंत समर्थकों में जोश भी दिख रहा है।

अपने दौरे के दौरान दुष्यंत लोगों को अपने पड़दादा दादा और पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय देवीलाल का दिल्ली से जुड़ाव भी याद दिलाते हैं। वह लोगों को बताते हैं कि चौधरी देवीलाल के संघर्ष के कारण ही दिल्ली के किसानों की जमीन अधिग्रहीत होने से बची थी।यदि दिल्ली की सत्ता की चाबी उनके (दुष्‍यंत चौटाला) हाथ में आ जाएगी तो वह दिल्ली में रह रहे किसान, मजदूर और कमेरे वर्ग के हितों की फिर रक्षा करेंगे।

---------

आप के प्रति भी अपना रुख बदला

हरियाणा में जींद उपचुनाव आम आदमी के साथ मिलकर लड़ चुके दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली चुनाव में अपना रुख बदल लिया है। वह नजफगढ़ में आम आदमी पार्टी पर पूरी तरह हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि शिक्षा में विकास और विस्तार की बात करने वाली दिल्ली सरकार यह जवाब दे कि रोशनपरा में क्षेत्रवासियों ने छह साल से कॉलेज निर्माण के लिए जमीन दी हुई है मगर आज तक इस पर कॉलेज का निर्माण शुरू नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सिर्फ प्रचार तंत्र पर ही लोगों की राशि खर्च कर रही है।

------

दुष्यंत ले की जेपी नड्डा से मुलाकात

दिल्ली में दुष्यंत चौटाला ने अपनी जननायक जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक कर ऐलान किया था कि उनकी पार्टी दिल्ली विधानसभा चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ेगी। इसके बाद दुष्यंत नजफगढ़ में अपने कार्यक्रम के बाद सीधे भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे। यहां दुष्यंत ने नड्डा के समक्ष अपनी पार्टी का प्रस्ताव भी रखा।

सूत्रों की माने तो दुष्यंत ने बाहरी दिल्ली की सीटों पर अपनी पार्टी के वर्चस्व को देखते हुए भाजपा के समक्ष मदद का प्रस्ताव रखा है। यह मदद कितनी सीटों पर समझौते के रूप में होगी, इसका खाका अगले दो दिन में खींचा जाएगा। दुष्यंत अब दिल्ली चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर से भी मिलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.