Move to Jagran APP

Delhi Violence : मायावती ने की हिंसा की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

Delhi Violence बसपा प्रमुख मायावती ने दिल्ली में उपद्रव व आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति पर दुख जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 12:11 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 11:18 AM (IST)
Delhi Violence : मायावती ने की हिंसा की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग
Delhi Violence : मायावती ने की हिंसा की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

लखनऊ, जेएनएन। Delhi Violence : दिल्ली में पिछले तीन दिनों से जारी हिंसा पर राजनीतिक दलों कि प्रतिक्रिया शुरू हो गई है। सभी नेता हालात पर काबू करने के लिए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने उपद्रव व आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति पर दुख जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। 

loksabha election banner

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली के कुछ क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों की हिंसा, उपद्रव और आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति अति-दुखद और अति-निंदनीय है। केंद्र और दिल्ली सरकार को इसे पूरी गंभीरता से लेना चाहिए। बीएसपी की मांग है कि हिंसा की उच्चस्तरीय जांच कराकर सभी लापरवाह और दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में भड़की हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट, सीमावर्ती जिलों में अतिरिक्त फोर्स लगा हो रही निगरानी

बता दें कि बसपा प्रमुख मायावती शुरू से ही नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का विरोध कर रही हैं। अपने जन्मदिन पर उन्होंने सीएए को नए सिरे से तैयार करने की मांग की थी। उनका कहना था कि नागरिकता देने में मुस्लिमों से भेदभाव करना गलत है। ऐसा नहीं कि पड़ोसी देशों, खासकर पाकिस्तान में रहने वाले सभी मुसलमान सरकार से उत्पीड़ित नहीं हैं। ज्यादती किसी के साथ भी संभव है, इसलिए सरकार मौजूदा कानून को वापस ले। उन्होंने कहा था कि आम सहमति से नया कानून बने और पीड़ित मुस्लिमों को भी नागरिकता दी जाए। उन्होंने यह भी कहा थी कि सरकार द्वारा केवल अपनी जिद व अड़ियल रवैये के कारण सीएए लागू किया गया है, जिस कारण देश में हाहाकार जैसे हालात बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.