mahindra
  • Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News
Live Blog

Kejriwal Oath Ceremony : केजरीवाल बोले- हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे

Sun, 16 Feb 2020 07:19 PM (IST) | Tanisk Jimmc
Kejriwal Oath Ceremony : केजरीवाल बोले- हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे

HIGHLIGHT

  1. रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की अरविंद केजरीवाल ने शपथ ली
  2. तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की अरविंद केजरीवाल ने शपथ ली
  3. सीएम केजरीवाल के अलावा उनके छह मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली

<p>अरविंद केजरीवाल ने तीसरी बार रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद और गोपनियता की शपथ लेने के बाद कहा कि ये एक-एक दिल्ली वाले की जीत है। हम केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। दिल्ली के विकास के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद चाहता हूं। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव खत्म हो गए हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किसे वोट दिया, अब सभी दिल्लीवासी मेरे परिवार हैं। मैं सभी के लिए काम करूंगा, चाहे वह किसी भी पार्टी, किसी भी धर्म, जाति या समाज के लोगों से हो। इससे पहले सीएम केजरीवाल के अलावा उनके छह मंत्रियों ने मंत्री पद की शपथ ली। केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने मंत्री पद की शपथ ली।</p>

16 Feb,2020
  • 12:53 PM

    प्रधानमंत्री जी से आशीर्वाद लेना चाहता हूं- केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैंने इस कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को निमंत्रण भेजा था। वह नहीं आ सकें शायद वह किसी अन्य कार्यक्रम में व्यस्त हैं। लेकिन इस मंच के माध्यम से, मैं दिल्ली को विकसित करने और इसे आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री जी और केंद्रीय सरकार से आशीर्वाद लेना चाहता हूं।

  • 12:51 PM

    पूरे विश्व में भारत का डंका बजेगा- केजरीवाल

    दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोगों का कहना है कि केजरीवाल मुफ्त में सब कुछ दे रहे हैं। प्रकृति ने दुनिया की हर मूल्यवान चीज को मुफ्त दिया है, चाहे वह मां का प्यार हो, पिता का आशीर्वाद हो या श्रवण कुमार का समर्पण। इसलिए, केजरीवाल अपने लोगों से प्यार करते हैं और इसलिए यह प्रेम स्वतंत्र है। उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसा समय आएगा जब पूरे विश्व में भारत का डंका बजेगा। 

  • 12:40 PM

    'केंद्र के साथ मिलकर दिल्ली के विकास के लिए काम करेंगे'

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह केंद्र सरकार के साथ मिलकर दिल्ली के विकास के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा दिल्ली के विकास के लिए प्रधानमंत्री का आशीर्वाद चाहता हूं। मैं सबके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं।

  • 12:39 PM

    अब सभी दिल्लीवासी मेरा परिवार हैं- केजरीवाल

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनाव खत्म हो गए हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किसे वोट दिया, अब सभी दिल्लीवासी मेरा परिवार हैं। मैं सभी के लिए काम करूंगा, चाहे वह किसी भी पार्टी, किसी भी धर्म, जाति या समाज के लोगों से हो।

  • 12:38 PM

    'बिना किसी भेदभाव के दिल्ली के हर गली में काम करुंगा'

     अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बिना किसी भेदभाव के दिल्ली के हर गली में विकास करुंगा।

  • 12:35 PM

    'यह मेरी जीत नहीं है, यह हर दिल्लीवासी की जीत'

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह मेरी जीत नहीं है, यह हर दिल्लीवासी की, हर परिवार की जीत है। पिछले 5 सालों में, हमारा एकमात्र प्रयास हर दिल्लीवासी के लिए खुशी और राहत लाना है।

  • 12:34 PM

    ये मेरी नहीं, दिल्ली की जनता की जीत- केजरीवाल

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के बाद दिल्ली की जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ये मेरी नहीं, दिल्ली की जनता की जीत है।

  • 12:32 PM

    शपथ ग्रहण में पहुंचा 'लिटिल मफलरमैन'

    शपथ ग्रहण समारोह में लिटिल मफलरमैन भी मौजूद था। उन्हें AAP द्वारा आधिकारिक रूप से आमंत्रित किया गया था। लिटिल मफलरमैन ने अरविंद केजरीवाल के रूप में कपड़े पहने, जिनकी तस्वीरें काउंटिंग डे (11 फरवरी) को वायरल हुईं।

  • 12:27 PM

    गोपाल राय, कैलाश गहलोत समेत कई MLA ने ली शपथ

    गोपाल राय, कैलाश गहलोत और इमरान हुसैन दिल्ली सरकार में मंत्री पद की शपथ ली। यह सभी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की कैबिनेट में शामिल हो गए।

  • 12:25 PM

    सतेंद्र जैन, गोपाल राय ने ली शपथ

    आम आदमी पार्टी(आप) के सतेंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने सभी विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

  • 12:22 PM

    भगवंत मान समेत कई नेता मौजूद

    आप के भगवंत मान, बीजेपी विधायक विजेंदर गुप्ता और अन्य नेता अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे हैं।

  • 12:19 PM

    मनीष सिसोदिया ने ली शपथ

    अरविंद केजरीवाल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल ने मनीष सिसोदिया को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

  • 12:16 PM

    अरविंद केजरीवाल ने ली शपथ

    अरविंद केजरीवाल ने तीसरे कार्यकाल के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। अरविंद केजरीवाल ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल को सीएम पद की शपथ दिलाई। 

  • 12:07 PM

    ड्रोन से निगरानी

     ड्रोन से निगरानी

     अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान पहुंच गए हैं। वह आज तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

  • 11:56 AM

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल रामलीला मैदान पहुंचे

    अरविंद केजरीवाल और अन्य AAP नेताओं के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल रामलीला मैदान पहुंच गए हैं। 

  • 11:52 AM

    केजरीवाल रामलीला मैदान पहुंचे

     अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान पहुंच गए हैं। वह आज तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

  • 11:39 AM

    केजरीवाल रामलीला मैदान के लिए रवाना

     अरविंद केजरीवाल रामलीला मैदान के लिए रवाना हो गए हैं। वह आज तीसरी बार रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

     

  • 11:22 AM

    रामलीला मैदान में बज रहे देशभक्ति गाने

    रामलीला मैदान में देशभक्ति के गाने बजाए जा रहे हैं, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ भीड़ में भी उत्साह  देखने को मिल रहा है। लोगों ने अपना चेहरा तिरंगा के रंग में रंगा है।

  • 11:17 AM

    हजारों के तदाद में समर्थकों की भीड़ रामलीला मैदान पहुंची

    हजारों के तदाद में समर्थकों की भीड़ रामलीला मैदान पहुंची

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं। रामलीला मैदान में उनके हजारों के तदाद में समर्थकों की भीड़ तिरंगा, पार्टी के झंडे, पोस्टर और तख्तियों के साथ पहुंची है।

     

  • 10:49 AM

    शपथ से कुछ दिन पहले हो गया था दिल्ली के इस चुने गए मुख्यमंत्री का निधन

    पढ़ें- शपथ से कुछ दिन पहले हो गया था दिल्ली के इस चुने गए मुख्यमंत्री का निधन

  • 10:45 AM

    शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे विशाल ददलानी

    केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने मशहूर संगीतकार विशाल ददलानी पहुंचे हैं। विशाल ने लगे रहो केजरीवाल गाने को संगीत देने के साथ-साथ गाया भी है। 

  • 09:42 AM

    केजरीवाल का ट्वीट

    अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, आज तीसरी बार दिल्ली के CM की शपथ लूंगा। अपने बेटे को आशीर्वाद देने रामलीला मैदान जरूर आइएगा।

     

  • 09:35 AM

    केजरीवाल के प्रशंसक उदय वीर रामलीला मैदान पहुंचे

    आम आदमी पार्टी के प्रशंसक उदय वीर रामलीला मैदान पहुंचे। अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

     

  • 09:25 AM

    केजरीवाल के बैनर

    केजरीवाल की छवि के साथ धन्यवाद दिल्ली जैसे संदेशों वाले बड़े बैनर रामलीला मैदान के रास्ते पर लगाए गए हैं।

  • 09:19 AM

    काम के आधार पर चुनाव जीता- मनीष सिसोदिया

    मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल जी की सोच है कि कैबिनेट में कोई बदलाव न हो तो कुछ भी गलत नहीं है। लोग कैबिनेट के काम से खुश हैं और हमने अपने काम के आधार पर चुनाव जीता। 

  • 08:58 AM

    लुधियाना के वैक्स म्यूजियम में केजरीवाल का स्टैच्यू

     लुधियाना के वैक्स म्यूजियम में AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल का स्टैच्यू लगाया गया।

  • 08:49 AM

    केजरीवाल का पोस्टर

    शपथ ग्रहण समारोह से पहले रामलीला मैदान में दिखा अरविंद केजरीवाल का पोस्टर। 

  • 08:43 AM

    मंच पर होंगे केजरीवाल संग ‘दिल्ली के 50 निर्माता’

     पढ़ें- Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony: मंच पर होंगे केजरीवाल संग ‘दिल्ली के 50 निर्माता’

  • 08:39 AM

    5000 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात

    अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल सहित 5000 से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

  • 08:27 AM

    रामलीला मैदान के आस-पास का इलाका छावनी में तब्दील

    अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह से पहले रामलीला मैदान के आस-पास का इलाका छावनी में तब्दील कर हो गया है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। इलाके में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को एक एडवाइजरी जारी की थी। जेएलएन मार्ग से गुरु नानक चौक की ओर राजघाट चौक और दिल्ली गेट चौक जैसे कुछ स्थानों पर व्यावसायिक वाहनों और बसों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है।

  • 08:12 AM

    रामलीला मैदान में तैयारी

    दिल्ली के रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी चल रही है। वह आज तीसरी बार सीएम के रूप में शपथ लेंगे।

  • 08:06 AM

    दिल्ली को ग्लोबल सिटी बनाने के रोडमैप पर भी चर्चा

    सरकार की प्राथमिकताएं तय की गई और साथ ही दिल्ली को ग्लोबल सिटी बनाने के रोडमैप पर भी चर्चा की गई। मनीष सिसोदिया ने पत्रकारों को बताया कि सभी मंत्रियों को शपथ लेते ही तुरंत केजरीवाल की दस गारंटी वाले चुनावी वादे को पूरा करने की दिशा में तेजी काम करना है। चुनाव के दौरान किए गए गारंटी कार्ड वादे के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य एवं अन्य मुद्दों पर सरकार बनने के बाद केजरीवाल सहित सभी मंत्रियों का खास ध्यान रहेगा।

  • 07:57 AM

    शपथ से पहले केजरीवाल ने की एजेंडे पर चर्चा

    मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही अरविंद केजरीवाल ने सरकार की प्राथमिकताओं एवं योजनाओं को तेजी से क्रियान्वित करने के लिए शनिवार को अपने भावी मंत्रिमंडल के साथ एक्शन प्लान पर चर्चा की। सीएम आवास में डिनर की टेबल पर मुख्यमंत्री एवं उनके कैबिनेट सहयोगियों के बीच सरकार के तीन महीने के एजेंडे पर बात हुई। 

  • 07:47 AM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता

     रविवार को रामलीला मैदान के लगभग 20 फीट ऊंचे और 50 फीट के स्थायी मंच से केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 50 मेहमानों के बैठने के लिए मुख्य मंच की दोनों ओर विशेष मंच बनाए गए हैं, जो दो फीट नीचे हैं। इसके ठीक नीचे दाहिनी तरफ मीडिया के लिए मंच और सामने की तरफ नवनिर्वाचित विधायकों के बैठने की व्यवस्था होगी। समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता दिया गया है। 

  • 07:46 AM

    रामलीला मैदान में आज सीएम पद की शपथ लेंगे केजरीवाल

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत दर्ज कर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दिसंबर 2013 और फरवरी 2015 में भी केजरीवाल ने इसी मैदान में सीएम पद की शपथ ली थी। 

Result ऑस्ट्रेलिया बनाम भारतपहला एक-दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच

भारत

308/8

(over : 50.0)

ऑस्ट्रेलिया

374

(over : 50.0)

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया

ज्यादा पठित

Loading...
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept