लखनऊ, जेएनएन। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वर्ष 2030 तक भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्था वाले देशों में शामिल हो जाएगा। इसमें उत्तर प्रदेश का बहुत बड़ा योगदान रहेगा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2024 तक देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था में लाने का जो लक्ष्य रखा है उसमें भी उत्तर प्रदेश का अहम योगदान होगा।

डिफेंस एक्सपो 2020 में 'उत्तर प्रदेश डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरीडोर' विषय पर आयोजित सेमिनार में राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ अर्थशास्त्री दुनिया में मंदी का हवाला देते हुए कहते हैं ऐसे हालातों में भारत कैसे पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को हासिल करेगा। रक्षा मंत्री ने कहा कि इन सबके बावजूद हमारे देश की अर्थव्यवस्था सबसे तेजी से बढ़ रही है। कुछ तिमाही नतीजों में भले ही कुछ कमी हो जाती है, लेकिन इससे बहुत घबराने की जरूरत नहीं है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने भी विश्वास जताते हुए कहा है कि मंदी से भले पूरी दुनिया जूझ रही है मगर भारत इससे तेजी से उबर जाएगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की साख बढ़ी है। इसका अर्थ साफ है कि भारत पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के अपने लक्ष्य को हासिल करेगा।

रक्षा मंत्री ने की सीएम योगी की तारीफ

राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम हमेशा यूपी की तरक्की के लिए लगे रहते हैं। मुख्यमंत्री में हमेशा कुछ कर गुजरने की ललक दिखती है। यहां के मुख्यमंत्री के उत्साह और विजन को देखकर लगता है कि कोई भी बड़ा लक्ष्य आसानी से पाया जा सकता है। यहां के अफसर भी बहुत अच्छे हैं जिस काम में लग जाते हैं उसे पूरा करके ही छोड़ते हैं।

निवेशकों के खुले हैं रक्षा मंत्रालय के दरवाजे

राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले रक्षा मंत्रालय का ऑफिस किसी किले से कम नहीं था। जब मैं यहां आया तो मैंने सारे बंद खिड़की दरवाजे खुलवा दिए। उन्होंने कहा कि निवेशकों के लिए रक्षा मंत्रालय के दरवाजे खोल दिए गए हैं। कोई उद्योगपति जब आना चाहें यहां आकर मिल सकते हैं। निवेशकों को अगर यूपी में निवेश में कोई समस्या होती है तो यहां के नेतृत्व से आप सीधे मिलकर अपनी बात रख सकते हैं। आप चाहें तो दिल्ली में मुझसे भी सीधे मिल सकते हैं।

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस