Move to Jagran APP

दिल्ली से होगी हिमाचल के मुख्यमंत्री की घोषणा, जयराम व जेपी नड्डा के बीच मुकाबला

हिमाचल प्रदेश के राज्य अतिथिगृह पीटरहॉफ में गुरुवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं हो पाई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 22 Dec 2017 02:56 AM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2017 10:33 AM (IST)
दिल्ली से होगी हिमाचल के मुख्यमंत्री की घोषणा, जयराम व जेपी नड्डा के बीच मुकाबला
दिल्ली से होगी हिमाचल के मुख्यमंत्री की घोषणा, जयराम व जेपी नड्डा के बीच मुकाबला

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली/ शिमला। हिमाचल प्रदेश के राज्य अतिथिगृह पीटरहॉफ में गुरुवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं हो पाई। वहीं धूमल, नड्डा व जयराम के नारों के बीच अधूरे कोर ग्रुप की दो बार बैठक हुई। ऐसा माना जा रहा है कि भले ही सहमति बन गई है, लेकिन घोषणा दो दिन तक हो सकती है। कोर ग्रुप के पूरे सदस्य मौजूद नहीं होने के कारण शुक्रवार को भी सुबह फिर बैठक होगी। उम्मीद है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, भाजपा सांसद शांता कुमार, अनुराग ठाकुर व वीरेंद्र कश्यप शिमला पहुंचेंगे। कोर ग्रुप के इन नेताओं के साथ बैठक होने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण व नरेंद्र तोमर दिल्ली में प्रदेश के नेताओं की राय से भाजपा संसदीय बोर्ड को अवगत करवाएंगे। उसके बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ओर से प्रदेश में मुख्यमंत्री पद से अवगत करवा दिया जाएगा।

loksabha election banner

- धूमल और जयराम के नारों के बीच अधूरे कोर ग्रुप की दो बार हुई बैठक 
- आज नड्डा, शांता, अनुराग और वीरेंद्र से होगी चर्चा

इससे पहले शाम साढ़े चार बजे बैठक शुरू हुई और सभी सदस्यों के विचार सुने गए। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया। लेकिन गुरुवार के घटनाक्रम में केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने बंद कमरे में जयराम ठाकुर व सुरेश भारद्वाज से भी चर्चा की। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद की दौड़ में जयराम व जेपी नड्डा के बीच मुकाबला है। बैठक में प्रभारी मंगल पांडेय के अलावा प्रेम कुमार धूमल, पार्टी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा, जयराम ठाकुर, सुरेश भारद्वाज, डा. राजीव बिंदल, विपिन सिंह परमार, रणधीर शर्मा व सांसद रामस्वरूप शर्मा मौजूद थे।
केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण व नरेंद्र तोमर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह नेताओं की राय से भाजपा संसदीय बोर्ड को अवगत करवाएंगे। उसके बाद संसदीय बोर्ड प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए नेता के नाम से अवगत करवाएगा। हमें केवल सभी नेताओं की बात सुनने के लिए भेजा गया है।
बंद कमरे में बैठक

अमित शाह के आदेशों के तहत शिमला पहुंचे पर्यवेक्षकों ने कदम रखते ही जयराम ठाकुर व सुरेश भारद्वाज के साथ मंत्रणा की। बंद कमरे में हुई इस मंत्रणा को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन कुछ समय के बाद कमरे में दूसरे कई नेता दाखिल हुए।
धूमल-सत्ती के जाने पर विधायकों से मुलाकात

रात्रि आठ बजे प्रेम कुमार धूमल व सतपाल सिंह सत्ती के बैठक से जाने के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने जीतकर आए विधायकों को एक-एक कर बात की। इस दौरान केंद्रीय पर्यवेक्षकों के अलावा कोर ग्रुप के सदस्य भी वहां पर मौजूद थे।

यह भी पढें: राज्यपाल ने भंग की हिमाचल की 12वीं विधानसभा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.