Move to Jagran APP

COVID-19 in UP: CM योगी आदित्यनाथ का आरोप- विपक्ष कर रहा नकारात्मक राजनीति

COVID-19 in UP सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि सरकार कोरोना वायरस के देश तथा प्रदेश में संक्रमण पर अंकुश लगाने में लगी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 05:27 PM (IST)
COVID-19 in UP: CM योगी आदित्यनाथ का आरोप- विपक्ष कर रहा नकारात्मक राजनीति
COVID-19 in UP: CM योगी आदित्यनाथ का आरोप- विपक्ष कर रहा नकारात्मक राजनीति

लखनऊ, जेएनएन। औरैया में सड़क दुर्घटना से पीडि़त परिवार के लोगों की मदद में जुटे सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला है। लोक भवन में टीम-11 के साथ बैठक के दौरान औरैया में दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया है।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा कि सरकार कोरोना वायरस के देश तथा प्रदेश में संक्रमण पर अंकुश लगाने में लगी है। सारे अफसरों के साथ देश की जनता भी कोरोना से जंग जीतने की मशक्कत कर रही है, ऐसे मेें भी विपक्ष के नेता नकारात्मक राजनीति में लगे हैं। अब तो ऐसे दलों से इस संकट की बड़ी आपदा में भी अच्छे की उम्मीद करना बेमानी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समय तो पूरा देश कोरोना के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है। जिन्होंने कभी अच्छा काम नहीं किया, उनसे अच्छे की उम्मीद करना बेमानी है।

आज तो दुनिया के बड़े शक्तिशाली देशों की भी क्या हालत है, यदि विपक्ष इसको तुलनात्मक ढंग से देखता या अपने शासन काल में भी कुछ अच्छा करने का प्रयास किया होता, तो उन्हेंं समझ आता कि ये समय सहयोग करने का है न कि नकारात्मक राजनीति करने का। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी के साथ अन्य विपक्षी दलों का देश की जनता, गरीब और किसानों के प्रति हमेशा से रवैया नकारात्मक रहा है। अब ऐसे संकटकाल में भी यह लोग किसी की सहायता नहीं कर रहे हैं। सरकार अपने काम में लगी है और यह लोग सरकार का सहयोग करना तो दूर, यह तो मदद के कामों में भी अडंगा डाल रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा और अन्य विपक्षी दलों का देश की जनता, गरीब और किसानों के प्रति रवैया नकारात्मक रहा है। संकटकाल में भी यह लोग किसी की सहायता नहीं कर रहे, कोई राहत कार्य नहीं कर रहे, बल्कि सरकार के जनकल्याण और राहत कार्य पर उंगली उठा रहे हैं जोकि एक सोची समझी नकारात्मक रणनीति का हिस्सा है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के संकट से उबारने के लिए और हर वर्ग के कल्याण के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के इस प्रकार के पैकेज की घोषणा प्रशंसनीय है। 20 लाख करोड़ का राहत पैकेज वास्तव में आत्मनिर्भर और स्वावलंबी भारत के निर्माण में उठाया गया एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि आज किसानों को ध्यान में रखते हुए जो घोषणाएं हुई हैं, वो कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

प्रवासी कामगार और श्रमिकों के मुद्दे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के कारण हम हमारे श्रमिकों को नजरंदाज नहीं कर सकते। उनके साथ खड़े होना हमारा नैतिक दायित्व है और हम इसे समर्पण के साथ निभाएंगे। हम उनकी हर संभव मदद कर रहे हैं और आगे भी जारी रखेंगे। मुख्यमंत्री ने प्रवासी कामगार और श्रमिकों से अपील करते हुए कहा कि पैदल चलकर लंबी दूरी तय ना करें, धैर्य रखें, सरकार सुरक्षित रूप से आपको अपने घर तक पहुंचाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.