लखनऊ, जेएनएन। COVID-19 : कोरोसा वायरस के संक्रमण के दौर में चीन से मंगाई गई पीपीई किट के खराब निकलने के प्रकरण पर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने केंद्र तथा राज्य सरकार को आगाह किया है। बसपा मुखिया ने कांग्रेस के राज्य में दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स का उदाहरण देते हुए भ्रष्टाचार की तरफ की इशारा किया है। बसपा ने मंगलवार को मांग के साथ ही केंद्र व राज्य सरकार से अपील भी की है।

चीन से आयात की गई कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के प्रयोग में आने वाली रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट किट को लेकर विवाद जारी है। अब बसपा प्रमुख मायावती ने केंद्र सरकार से टेस्टिंग उपकरणों आदि की खरीद के समय विशेष सावधानी बरतने की मांग व अपील की है। मायावती ने कहा कि पूर्व में कांग्रेस सरकार के शासनकाल में कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारी में विदेशों से सामान मंगाए गए थे, जिसमें भयंकर भ्रष्टाचार हुआ था। ऐसे में कोरोना प्रकोप से लड़ाई किसी भी प्रकार कमजोर न हो, इस पर भाजपा सरकार को ध्यान देना चाहिए। 

बसपा मुखिया मायावती ने अपने दो ट्वीट से कोरोना वायरस के भयंकर कहर में केंद्र के साथ प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को सलाह दी है। मायावती ने कहा कि जैसाकि विदित है कि केंद्र में कांग्रेस के राज में हुये दिल्ली कामनवेल्थ गेम्स की तैयारी में खासकर विदेशों से मंगाये गये सामान में भयंकर भ्रष्टाचार हुआ था। इसके साथ ही गरीब दलितों के कल्याण के लिए स्पेशल कम्पोनेट प्लान का भी पैसा डाइवर्ट करके इसी पर अनुचित तौर पर खर्च कर दिया गया था।

भाजपा की सरकार उस दिन को ध्यान में रखे और केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार को भी उससे सबक सीखकर कोरोना बीमारी की विशेषकर जांच से जुड़े टेस्टिंग उपकरणों आदि को विदेशों से मंगाते समय जरूर पूरी-पूरी सावधानी बरतनी चाहिये ताकि कोरोना प्रकोप से लड़ाई किसी भी प्रकार कमजोर न पड़े।  

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस