Move to Jagran APP

Coronavirus : भाजपा व बसपा की आंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम घरों में ही करने की अपील UP News

Dr Ambedkar Jayanti भाजपा के साथ बसपा ने 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती का कार्यक्रम अब घरों में करने की अपील की है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 06:23 PM (IST)
Coronavirus : भाजपा व बसपा की आंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम घरों में ही करने की अपील UP News
Coronavirus : भाजपा व बसपा की आंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम घरों में ही करने की अपील UP News

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में भारतीय जनता पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी ने 14 अप्रैल को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती का कार्यक्रम अब घरों में करने की अपील की है। भाजपा के साथ बसपा समेत सभी प्रमुख दलों व संगठनों ने इस अवसर पर घरों में ही कार्यक्रम आयोजित करने की अपील की है। 

loksabha election banner

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं से आंबेडकर जयंती घरों पर ही मनाने को कहा है। प्रत्येक मंडल में कम से कम दो गरीब बस्तियों में राशन और घरों में बनाए गए मास्क का वितरण करने का कहा। साथ ही हिदायत दी कि लाकडाउन और सुरक्षित दूरी बनाए रखने के मानकों का पालन अनिवार्य रूप से हो।

उन्होंने क्षेत्रीय व जिलाध्यक्षों को जारी निर्देश में कहा कि घरों में बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण करें और इसका सोशल मीडिया में प्रसार भी करें। हर गरीब बस्ती मेें मेरी बस्ती, कोरोना मुक्त बस्ती का संकल्प दिलाएं तथा उत्तम स्वास्थ्य के प्रति अच्छी आदतों को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाएं।

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के संदेश को दोहराते हुए कहा कि गरीब समाज के स्वाभिमान व तरक्की के लिए सरकार व संगठन के निर्णयों, पंचतीर्थ, कानून संबंधी सुधार व जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार सोशल मीडिया में करें। संविधान व सरकार के निर्देशों का पालन करने और कोरोना से लडऩे का संकल्प दिलाए। बाबा साहेब, सामाजिक समरसता व समानता जैसे विषयों पर अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर भी करें।

उधर, आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति पहले ही आंबेडकर जयंती अपने घरों पर ही मनाने की अपील कर चुकी है। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डा. मसूद अहमद ने आंबेडकर जयंती पर गरीबों व बेसहारा लोगों की मदद करने के लिए कार्यकर्ताओं से आगे आने को कहा है।

घरों में मनाएं जयंती, पाबंदियों का सख्ती से पालन करें : मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी बाबा साहेब आंबेडकर जयंती को अपने घरों पर ही मनाने को कहा है। रविवार को उन्होंने ट्वीट कर अपने समर्थकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी पाबंदियों का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने लिखा, मानवतावादी सोच कर्म व आजीवन कड़ा संघर्ष त्याग की प्रतिमूर्ति व देश को अनुपम समतामूलक संविधान देने वाले परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर उनके अनुयाइयों व खासकर बीएसपी के लोगों के लिए हर मायने में प्रेरक, कर्म व धर्म भी है।

किंतु वर्तमान में कोरोना महामारी के चलते सभी से अपील है कि वे सरकारी पांबंदियों का सख्ती से अनुपालन करते हुए, अपने रगों में बसने वाले बाबा साहेब डा. आंबेडकर की जयंती को अपने अपने घरों में ही मनाएं व उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित करें तो यही बेहतर होगा। साथ ही इनके अनुयाइयों की इस महामारी के दौरान भी हो रही दयनीय स्थिति व उत्पीडऩ के बारे में भी तथा इससे मुक्ति पाने के लिए भी इन्हें जरूर गंभीरता से चिंतन करना चाहिए। इस मौके पर मेरी इनको यह भी खास सलाह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.