Move to Jagran APP

Coronavirus : अखिलेश ने कहा-PM की अपील के बावजूद पार्टियों में दावत उड़ा रहे सरकार के ओहदेदार

Coronavirus समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना संकट के समय हमें धैर्य और संयम से काम लेते हुए सतर्क और सजग रहना होगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 10:33 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 07:16 AM (IST)
Coronavirus : अखिलेश ने कहा-PM की अपील के बावजूद पार्टियों में दावत उड़ा रहे सरकार के ओहदेदार
Coronavirus : अखिलेश ने कहा-PM की अपील के बावजूद पार्टियों में दावत उड़ा रहे सरकार के ओहदेदार

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना संकट के समय हमें धैर्य और संयम से काम लेते हुए सतर्क और सजग रहना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार कोरोना संकट पर न तो गंभीर दिख रही है और न ही संवेदनशील है। सरकार के ओहदेदार पार्टियों में दावत उड़ा रहे हैं। हाल यह है कि एक प्राइवेट हाईप्रोफाइल रात्रि पार्टी में बालीवुड की एक गायिका को सुनने के लिए भाजपा के बड़े नेता, मंत्री और शीर्ष अधिकारी भी पहुंच गए। ऐसे में कल्पना की जा सकती है कि यह मर्ज कहां तक जाएगा।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना जैसी विश्वव्यापी विपदा का इलाज करना डाक्टरों का काम है, लेकिन उसे फैलने से रोकने में हम सबको भी अपनी भूमिका निभानी होगी। जिन पर संक्रमण का संदेह हो उन्हें समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तुरंत डाक्टरी मदद दें और जिनके पास खाने की दिक्कत हो उनकी तत्काल यथासंभव मदद में देरी न करें। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार कोरोना संकट पर न तो गंभीर दिख रही है। इस संकट के मामले में उसका दोहरा चरित्र नजर आता है। भाजपा सरकार कोरोना के प्रति जनसामान्य में जागरूकता जगाने और अस्पतालों की व्यवस्था सुधारने के बजाय विज्ञापनों और अपने झूठे प्रचार पर अंधाधुंध खर्च करने में व्यस्त है। इस संकट से बचाव के लिए जो सुरक्षात्मक उपाय करने चाहिए उनमें भी लापरवाही बरती जा रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि अस्पतालों में कोरोना के नियंत्रण की पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं है। ये स्थिति तो राजधानी की है। मास्क और सैनीटाइजर भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है। सरकार के ओहदेदार पार्टियों में दावत उड़ा रहे हैं। एक प्राइवेट पार्टी में बालीवुड की एक गायिका को सुनने के लिए भाजपा के बड़े नेता, मंत्री तथा शीर्ष अधिकारी भी पहुंच गए। बताते हैं बालीवुड गायिका कनिका कपूर जिस पार्टी में थीं उसमें 100 से ज्यादा लोग थे। इसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद, शीर्ष अधिकारी और प्रदेश के स्वास्थ्यमंत्री भी शामिल थे। ऐसी कई हाई प्रोफाइल पार्टियों में कनिका कपूर गई थी। जाहिर है जिस कोरोना संकट की दुनिया भर में दहशत है उसके प्रति प्रदेश के जिम्मेदार लोगों का रवैया कितना निंदनीय है।

अखिलेश यादव ने कहा कि कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार को मेडिकल कालेज और सार्वजनिक खाद्य वितरण प्रणाली के लिए पर्याप्त फंड तत्काल जारी करना चाहिए। दवाइयां मुफ्त हों और दिहाड़ी मजदूरों को संकट काल तक रोजमर्रा का खर्च दिया जाना चाहिए। गरीब लोगों के लिए शासन-प्रशासन द्वारा मुफ्त भोजन, इलाज की सुविधा मिलनी चाहिए। सरकार को संक्रमण के टेस्ट सेंटर बढ़ाने चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.