Move to Jagran APP

कांग्रेस ने पद्मावत को लेकर उठे विवाद के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने फिल्म पद्मावत विवाद के लिए केंद्र को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि धर्म-जाति की राजनीति में भाजपा ने फिल्म को मुद्दा बनाया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 23 Jan 2018 10:50 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2018 10:50 AM (IST)
कांग्रेस ने पद्मावत को लेकर उठे विवाद के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया
कांग्रेस ने पद्मावत को लेकर उठे विवाद के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया

वाराणसी (जेएनएन)। कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने फिल्म पद्मावत विवाद के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उनका मानना है कि सरकार चाहती तो यह स्थिति पैदा ही नहीं होती। धर्म-जाति की राजनीति करने वाली भाजपा ने इस फिल्म के विवाद को मुद्दा बना दिया। राजीव शुक्ला ने कहा कि सेंसर बोर्ड केंद्र सरकार के हाथ में है। सरकार चाहती तो फिल्म रिलीज से पहले विवाद दूर करने के लिए विरोध करने वालों को फिल्म दिखा सकती थी। वहीं सेंसर बोर्ड आपत्तिजनक सीन हटा देता। कांग्रेस ने ऐसा कई बार किया है। मैंने 22 जनवरी को ही यह फिल्म देखी है, उसमें विरोध करने जैसा कुछ भी नहीं।

loksabha election banner

फिल्म को सभी राज्यों में दिखाने के उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद भी भाजपा शासित राज्यों के सीएम उसका विरोध कर न्यायालय की अवमानना कर रहे हैं। प्रवक्ता ने अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा में भाजपा के विरोध और हंगामा की बाबत कहा कि राहुल गांधी का कद काफी ऊंचा हो गया है और लोकप्रियता भी बढ़ी है। इससे भाजपा में घबराहट है। कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। गुजरात में राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी का प्रदर्शन बेहतर था। कई सीटों पर प्रत्याशी काफी कम अंतर से हारे हैं। रही बात अगले चुनाव में कांग्रेस-सपा गठबंधन की तो यह शीर्ष नेतृत्व तय करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.