Move to Jagran APP

चीन के खिलाफ ट्वीट पर कांग्रेस पार्टी ने दिखाई नाराजगी, अधीर रंजन को डिलीट करना पड़ा ट्वीट

सांसद अधीर चौधरी ने चीन को लेकर ट्विटर पर कुछ लिखा तो कांग्रेस नेतृत्व को यह बात रास नहीं आई और तत्काल कांग्रेस नेतृत्व ने उनके इस बयान से पल्ला झाड़ लिया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 10:06 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 02:04 AM (IST)
चीन के खिलाफ ट्वीट पर कांग्रेस पार्टी ने दिखाई नाराजगी, अधीर रंजन को डिलीट करना पड़ा ट्वीट
चीन के खिलाफ ट्वीट पर कांग्रेस पार्टी ने दिखाई नाराजगी, अधीर रंजन को डिलीट करना पड़ा ट्वीट

नई दिल्‍ली/ कोलकाता, राज्‍य ब्‍यूरो। अक्सर ही संसद के भीतर और बाहर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले लोकसभा में कांग्रेस सांसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी के सुर इन दिनों बदले-बदले नजर आ रहे हैं। उनके बदले सुर से शायद कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व परेशान है। यही वजह है कि जब बंगाल के सांसद अधीर चौधरी ने चीन को लेकर ट्विटर पर कुछ लिखा तो कांग्रेस नेतृत्व को यह बात रास नहीं आई और तत्काल कांग्रेस नेतृत्व ने उनके इस बयान से पल्ला झाड़ लिया। विवाद को बढ़ता देख अधीर रंजन चौधरी  ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। अधीर रंजन चौधरी ने पिछले हफ्ते उत्‍तरी लद्दाख और सिक्किम में भारतीय सैनिकों के साथ चीनी सैनिकों की हुई झड़प के बाद विवादित बयान देते हुए चीन को 'जहरीला सांप' बता दिया। 

loksabha election banner

चीन के खिलाफ किया था ट्वीट    

उन्‍होंने ड्रैगन को चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय सेना जहर उतारने में माहिर है। उन्‍होंने ट्वीट कर पीएम मोदी को सलाह देते हुए कहा कि केंद्र तुरंत ताइवान से राजनयिक संपर्क बनाए, ताकि चीन को सबक सिखाया जा सके। उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार की ओर से ताइवान को संप्रभु देश की मान्‍यता देनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी ने अधीर के बयान के बाद खुद को अलग कर लिया। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि अधीर रंजन का बयान उनकी निजी राय है। यह कांग्रेस पार्टी की राय नहीं है।

बयान से पार्टी ने पल्‍ला झाड़ा 

उन्‍होंने कहा कि अधीर ने ताइवान और चीन को लेकर जो कुछ कहा कि वो कांग्रेस की राय नहीं है। बाद में ताइवान को धन्‍यवाद करते हुए एक और ट्वीट में ताइवान को धन्‍यवाद दिया। 

पीएम मोदी के प्रयासों की कर चुुके हैं प्रशंसा    

ज्ञात हो कि पिछले कुछ दिनों में अधीर ने कई ऐसे बयान दिए हैं जो निश्चित रूप से कांग्रेस नेतृत्व को अच्छा नहीं लगा होगा। चाहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा प्रवासी मजूदरों की वापसी को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा जिसमें ट्रेनें नहीं मांगने को लेकर सवाल उठाए गए थे। शाह के पत्र का समर्थन करते हुए अधीर ने भी ममता पर निशाना साधा था। इसके बाद अधीर ने प्रवासी श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'ईमानदार प्रयासों' की प्रशंसा की है। 

पीएम मोदी को लिखा था पत्र  

बंगाल की बहरमपुर लोकसभा सीट से पांचवी बार प्रतिनिधित्व कर रहे सांसद चौधरी ने मंगलवार की रात मोदी को पत्र लिखकर कहा,'मैं प्रवासी कामगारों, रोगियों और उनके परिवारों, छात्रों, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को 300 विशेष ट्रेनों के जरिये उनके घर भेजने के आपके ईमानदार प्रयासों की प्रशंसा करता हूं।' उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिक और अपने घरों से दूर रहने वाले लोग अब एक गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहे हैं। वे किराया वहन नहीं कर सकते हैं, जो काफी अधिक है और उनकी पहुंच से परे है। पूर्व रेल राज्य मंत्री चौधरी ने लिखा,'अगर मुफ्त में यात्रा का प्रबंध नहीं किया जा सकता तो कृपया टिकट के दाम घटाने पर विचार करें।

वहीं कांग्रेस हाईकमान सोनिया गांधी से लेकर पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तक प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर मोदी सरकार की अलोचना कर रहे हैं और वहीं संसद में कांग्रेस के नेता प्रशंसा कर रहे हैं तो यह कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी करने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.