नई दिल्ली, एएनआइ। जामिया के पास गुरुवार को खुलेआम हुई फायरिंग पर राजनीति गर्म हो गई है। जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर का बयान आया है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास हुई फायरिंग पर उन्होंने सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। न्यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि देश में घृणा का माहौल बनाने के लिए सरकार जिम्मेदार है, जहां लोगों को इतनी हिम्मत मिल गई है कि वह शांतिपूर्वक प्रदर्शन में गोलियां चला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद ही चौंकाने वाली और बहुत निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस घटना के जिम्मेदार आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

कन्हैया कुमार ने भी जामिया फायरिंग पर दिया था बयान

बता दें कि जेएनयू के पूर्व छात्र कन्हैया कुमार ने गुरुवार को जामिया के पास हुई फायरिंग पर ट्वीट कर कहा था कि नफरत में अंधा होकर आजाद भारत के पहले आतंकवादी नाथूराम गोडसे ने 72 साल पहले इस तरह गांधी जी की हत्या कर दी थी। क्योंकि उसे लगता था कि बापू देश का गद्दार हैं। आज राम का लेकर सत्ता में आए लोग नाथूराम का देश बना रहे हैं। जागिए, इससे पहले की पूरा देश बर्बाद हो जाए। 

वहीं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने इस फायरिंग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब पीएम मोदी हमलावर को उसके कपड़ों से पहचान करें।

गुरुवार को जामिया के पास हुई थी फायरिंग

बता दें कि इस घटना पर गृहमंत्री अमित शाह ने कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। गौरतलब है कि गुरुवार को जामिया के पास से राजघाट की तरफ प्रदर्शनकारियों ने सीएए के खिलाफ पथयात्रा की थी। इस दौरान यूपी रहने वाले एक छात्र ने फायरिंग की। इस दौरान जामिया के एक छात्र घायल हो गया था। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस