Move to Jagran APP

Congress MLA: फिलहाल जयपुर में ही रहेंगे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक

Maharashtra Congress MLA. महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने की खबर मिलते ही कांग्रेस विधायकों के चेहरों पर मायूसी छा गई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 07:08 PM (IST)
Congress MLA: फिलहाल जयपुर में ही रहेंगे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक
Congress MLA: फिलहाल जयपुर में ही रहेंगे महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायक

जागरण संवाददाता, जयपुर। Maharashtra Congress MLA. महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने की सूचना मिलते ही जयपुर में पिछले पांच दिनों से ठहरे कांग्रेस विधायकों के चेहरों पर मायूसी छा गई। सत्ता की चाबी खुद के पास आते देख दो दिन से महाराष्ट्र के कांग्रेस विधायकों के चेहरों पर खुशी नजर आ रही थी। लेकिन मंगलवार शाम जैसे ही महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू होने की खबर पहुंची तो इनके चेहरों पर मायूसी छा गई। दो दिन तक दिल्ली में रहकर महाराष्ट्र में सरकार को लेकर चल रही कसरत में जुटे रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे मंगलवार दोपहर बाद जयपुर पहुंचे।

loksabha election banner

उनके साथ दो विधायक विजय वडेट्टीवार और केसी पडवी भी जयपुर आए। ये दोनों विधायक सोमवार को दिल्ली गए थे। अविनाश पांडे एयरपोर्ट से सीधे जयपुर से 25 किलोमीटर दूर ब्यूना विस्टा रिसोर्ट पहुंचे जहां महाराष्ट्र के 40 विधायक ठहरे हुए हैं। उन्होंने विधायकों के साथ चर्चा की। राष्ट्रपति का फैसला सामने आने के बाद मायूस हुए विधायकों को पांडे ने रिलेक्स कराने का प्रयास किया। आठ विधायकों को सालासर हनुमान जी मंदिर दर्शन के लिए भेजा गया तो पांच विधायकों ने जयपुर के राजमंदिर सिनोमा हॉल में फिल्म देखी। छह विधायक शहर में शॉपिंग करने करने गए। बाकी विधायक रिसोर्ट में ही रहे।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, फिलहाल एक-दो दिन ये विधायक अभी यहीं रहेंगे। शिवसेना द्वारा राष्ट्रपति शासन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के बाद इन विधायकों को यहीं रखने का निर्णय लिया गया है। उधर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शाम को इन विधायकों से मिलने रिसोर्ट पहुंचे।

विधायक बोले, जब भाजपा व पीडीपी साथ जा सकते हैं तो हम शिवसेना के साथ क्यों नहीं जा सकते

वरिष्ठ विधायक विजय वडेट्टीवार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि भाजपा को हमें नैतिकता का ज्ञान नहीं देना चाहिए। जब जम्मू-कश्मीर में पीडीपी और भाजपा मिलकर सरकार बना सकते हैं तो फिर हम शिवसेना के साथ सरकार क्यों नहीं बना सकते। उन्होंने कहा कि एनसीपी के साथ कांग्रेस का गठबंधन है। शरद पवार और सोनिया गांधी आपस में संपर्क में हैं। राष्ट्रपति शासन लागू होने के बाद भी आगे की रणनीति दोनों नेता मिलकर तय करेंगे। विधायक केसी पडवी ने कहा कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश करना ही गलत है। राज्यपाल ने दबाव में निर्णय लिया है।

पायलट बोले, महाराष्ट्र की जनता देख रही है

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनडीए का गठबंधन लगातार कमजोर होता जा रहा है। लोगों ने जो जनसमर्थन दिया है, उसका मजाक उड़ाया जा रहा है। महाराष्ट्र की जनता सबकुछ देख रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाकर राज्यपाल ने दिखा दिया कि वे केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रहे हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.