Move to Jagran APP

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा यूपी में घोषित कमेटियों के सदस्यों के साथ करेंगी बैठक, तय होगी जिम्मेदारी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा जल्द ही हाल में घोषित कमेटियों के सदस्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 02:57 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 03:05 PM (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा यूपी में घोषित कमेटियों के सदस्यों के साथ करेंगी बैठक, तय होगी जिम्मेदारी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा यूपी में घोषित कमेटियों के सदस्यों के साथ करेंगी बैठक, तय होगी जिम्मेदारी

लखनऊ, जेएनएन। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा जल्द ही हाल में घोषित कमेटियों के सदस्यों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगी। इस बैठक में सभी पदाधिकारियों और कमेटियों के सदस्यों की ठोस जिम्मेदारी, जबाबदेही और टॉस्क तय होंगे। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस अब अपने संगठन को मजबूत करने के प्रयास में जुटी है। इसी के तहत प्रदेश की टीम का आकार बढ़ाया गया है। प्रदेश की टीम में 32 नए चेहरों को जगह दी गई है।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले दिनों यूपी कांग्रेस के लिए सात नई कमेटियों का गठन किया गया है। एक तरफ कांग्रेस का संगठन सृजन अभियान चल रहा है, दूसरी तरफ सात कमेटियों के जरिये एक मजबूत व्यूह रचना की गई है, जिसको आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारी के बतौर देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका वाड्रा ने कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति, पंचायतों के चुनाव के लिए पंचायती राज चुनाव तैयारी समिति, प्रचार-प्रसार कमेटी, प्रशिक्षण एवं कैडर निर्माण समिति, मेनिफेस्टो निर्माण समिति, सदस्यता अभियान समिति और संपर्क एवं ज्वाइनिंग समिति बनाई है।

इसके साथ ही प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश में संगठन विस्तार के बाद सभी नव नियुक्त पदाधिकारियों के साथ बैठक करके उन्हें निर्देश देंगी और आगामी संगठन निर्माण और रणनीतियों पर चर्चा करेंगी। बता दें कि सात सितंबर को उत्तर प्रदेश कमेटी में विस्तार हुआ है। संगठन विस्तार में दो उपाध्यक्ष, छह महासचिव, 22 सचिवों और प्रदेश में संगठन का कामकाज देखने के लिए दो संगठन सचिव बनाये गए हैं। संगठन का विस्तार जातीय फार्मूले पर ही किया गया है। पार्टी का दावा है कि अब संगठन में 19 फीसद ब्राह्मण, 17 फीसद अल्पसंख्यक के अलावा अन्य में पिछड़ों और अतिपिछड़ों की प्रमुख भागीदारी है।

प्रियंका के सलाहकारों में चार नए चेहरे : उत्तर प्रदेश में कांग्रेस लगातार अपने संगठन को विस्तार देकर मजबूत करने का प्रयास कर रही है। इसी दिशा में राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा की सलाहकार समिति को भी विस्तार दिया गया है। अब इसमें राकेश सचान, आचार्य प्रमोद कृष्णम, हरेंद्र मलिक और बेगम नूर बानो को भी शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.