लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बेहद गंभीर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अब 16 से 19 तक रायबरेली में नहीं रहेंगी। रायबरेली में उनके साथ कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्षों का प्रशिक्षण कार्यक्रम फिलहाल प्रियंका की व्यस्तता के कारण स्थगित हो गया है। माना जा रहा है कि वह अब 20 से 22 जनवरी तक प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

कांग्रेस नेताओं के प्रशिक्षण का यह कार्यक्रम 16 से 19 जनवरी तक रायबरेली में होना था। राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका वाड्रा की व्यस्तता के चलते कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है। अब वह प्रदेश रायबरेली में 20 से 22 जनवरी तक इकाइयों के अध्यक्षों के साथ ही प्रदेश पदाधिकारियों को भी प्रशिक्षण देंगी। कांग्रेस महासचिव ने प्रदेश में एक-एक मुद्दे को उठाने के साथ ही अगले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए संगठन का जिम्मा भी संभाल लिया है।

प्रदेश पदाधिकारियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम एक बार कर चुकीं प्रियंका अब जिला और शहर अध्यक्षों को गुरुमंत्र देना चाहती हैं। इसके लिए पहले 16 से 19 जनवरी तक का कार्यक्रम तय था। दो-दो दिन पूर्वी और पश्चिमी जोन के जिला व शहर अध्यक्षों के सत्र चलने थे। अब इसमें परिवर्तन किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने बताया कि किसी वजह से राष्ट्रीय महासचिव का समय नहीं मिल पा रहा था, इसलिए कार्यक्रम आगे बढ़ाया गया है। अब 20-21 जनवरी को पूर्वी, जबकि 22 और 23 जनवरी को पश्चिमी जोन के जिला व शहर अध्यक्षों का प्रशिक्षण कार्यक्रम रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में होगा। इसके साथ ही 22 जनवरी को सभी जिला, शहर अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक भी तय की गई है। इसमें प्रियंका संगठन को लेकर विस्तृत चर्चा करेंगी। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस