पणजी, प्रेट्र। गोवा में कांग्रेस विधायकों ने मंगलवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात की और सदन में बहुमत परीक्षण कराने की मांग की। पार्टी ने राज्यपाल से कहा कि भाजपा की अगुआई वाली सरकार से विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा जाए।

विपक्षी कांग्रेस ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर दिल्ली में एम्स में भर्ती हैं। कांग्रेस ने राज्य में वैकल्पिक सरकार का दावा पेश किया है।

नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत खवलेकर के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से मुलाकात की और उनसे बहुमत परीक्षण के लिए विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाने की मांग की। नेता प्रतिपक्ष ने बताया कि राज्यपाल ने उन्हें अगले तीन-चार दिनों में इस मुद्दे पर ध्यान देने का आश्वासन दिया है।

राज्यपाल से मुलाकात के दौरान कांग्रेस विधायकों ने उल्लेख किया कि 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रीकर सरकार अल्पमत में आ गई है और सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के पास पर्याप्त संख्या बल है।

 सत्ता के लिए व्यग्र है कांग्रेस 
इधर दिल्ली में रक्षा मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस के कदम से सत्ता पाने के लिए उसकी व्यग्रता का पता चलता है। मुख्यमंत्री बीमार हैं। नहीं तो वह अपने काम से अलग नहीं रहते हैं। मुख्यमंत्री बीमार हैं इसलिए कांग्रेस एक मौका देख रही है।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस