Move to Jagran APP

CM योगी बोले- सीएए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले कोरोना वायरस से भी खतरनाक

CM Yogi Adityanath सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में दंगाइयों के पोस्टर लगाने पर कहा कि ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं। यह सब लोग कोरोना वायरस से भी खतरनाक हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 06:55 PM (IST)
CM योगी बोले- सीएए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले कोरोना वायरस से भी खतरनाक
CM योगी बोले- सीएए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले कोरोना वायरस से भी खतरनाक

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश में हिंसा करने वालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसी भी कीमत पर बख्शने को तैयार नहीं हैं। लखनऊ में जगह-जगह होर्डिंग्स में तोड़फोड़ करने वालों की फोटो लगाने के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपितों को कोरोना वायरस से भी खतरनाक बताया है।

loksabha election banner

लखनऊ में एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने तीन वर्ष के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच रखा। इसके साथ ही उन्होंने लखनऊ में दंगाइयों के पोस्टर लगाने पर कहा कि ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं। यह सब लोग कोरोना वायरस से भी खतरनाक हैं। कोरोना वायरस तो मानवता के लिए खतरा है और लखनऊ में जिनके पोस्टर लगे हैं वो भी मानवता के बड़े दुश्मन हैं। इनका असली चेहरा पूरे समाज के लिए खतरा है। इन सभी के फोटो को पोस्टर इसलिए लगाया, ताकि वक्त रहते लोग इस वायरस से भी सावधान हो जाएं। राजधानी लखनऊ में दंगाइयों के पोस्टर्स लगाने के एक सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारें दंगाइयों का सम्मान करती थीं। दंगों की वजह से प्रदेश की इमेज खराब होती थी।

पुलिस ने बहुत संयम से काम लिया 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में सीएए विरोध प्रदर्शनों के दौरान पुलिस ने बहुत संयम से काम लिया है। पुलिस ने अलीगढ़ को जलने से रोका है और आराजक तत्वों पर तुरंत कार्रवाई की है। जो भी लोग इस दौरान मरे हैं, वह निर्दोष नहीं हैं। दगांई खुद अपनी ही गोली से मरे हैं। सीएम योगी ने कहा कि सीएए के विरोध के नाम पर दंगा करने वाले कई लोगों के नाम उजागर किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ है। लखनऊ जैसे शहरों में कुछ आगजनी की घटनाएं हुईं, लेकिन दंगा नहीं हुआ। दंगा तब होता है जब दो समुदाय आपस में लड़ते हैं, लेकिन प्रदेश में ऐसा कुछ नहीं हुआ। सीएम योगी ने कहा कि आज देश में किस तरह की आजादी की बात हो रही है। देश में नागरिकता कानून भाजपा ने नहीं बनाया, इसे कांग्रेस ने ही बनाया था। उन्होंने कहा कि 1947 से पहले जो गलती हुई थी, वह अब नहीं होने देंगे। सीएए आंदोलन के बाद से कई लोग एक्सपोज हुए हैं।

जो कोई भी कानून का मजाक उड़ाएगा, वह अंजाम भुगतेगा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा है कि जो कोई भी कानून का मजाक उड़ाएगा, वह अंजाम भुगतेगा। समय आने पर हम विपक्षी नेताओं पर दर्ज मामलों की कुंडली भी जनता के सामने रखेंगे। प्रदेश में पिछली सरकारों के कार्यकाल में तो आए दिन दंगा होता था, कई नेताओं पर भी आरोप लगे हैं। हमने इसको रोका है। इससे पहले प्रदेश मे निवेश नहीं आता था। अब हमारी कोशिश है कि प्रदेश में कानून का राज हो। यह लोग मानवता के दुश्मन हैं।

कोरोना वायरस से लड़ने के सभी संभव प्रयास

प्रदेश में जानलेवा कोरोना वायरस से जुड़े एक सवाल पर कहा है कि हमारी सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है। पीएम मोदी ने भी इस बीमारी से लड़ने के लिए कई कदम उठाए हैं। वह पूरी दुनिया में अभियान चला रहे हैं। सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश में निवेश की बहुत संभावनाएं हैं। हमारी सरकार में बहुत युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। हमारी सरकार ने वही कदम उठाए हैं, जो प्रदेश के हित में हैं। दुनिया और भारत की तमाम कंपनियां निवेश के लिए सबसे सुरक्षित स्थान उत्तर प्रदेश को मानती हैं। अब किसी को धमकाया या डराया नहीं जा रहा है।

सपने कोई भी देख सकता है, इस पर रोक नहीं

योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि अखिलेश यादव ने कहा है कि अगली बार प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो उन्होंने कहा कि सपना हर कोई देख सकता है। इस पर कोई रोक नहीं है। लोकसभा में भी उन्होंने इसी तरह का दावा किया था, लेकिन क्या हुआ वह सबके सामने है। लोकसभा में बसपा ने समर्थन दे दिया, वरना अखिलेश यादव का पूरा घर ही बेरोजगार हो जाता। अब वंशवाद और जातिवाद की राजनीति नहीं चलेगी। प्रदेश अब विकास की राह पर है।

सीएम योगी ने कहा है कि रामनवमी पर अयोध्या में मेला लगेगा या नहीं, इसपर 20 मार्च को चर्चा की जाएगी। सरकार भीड़ कम करने के लिए इस कार्यक्रम को लाइव भी करेगी, ताकि लोग अपने घरों में रहकर मेले और कार्यक्रम दोनों का भरपूर आनंद ले सके। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे और भीड़ को इकट्ठा नहीं होने देंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.