Move to Jagran APP

CM योगी आदित्यनाथ बोले- PM मोदी ने जिस तरह किया वाराणसी का विकास, वैश्विक मंच पर बड़ा उदाहरण

PM Modi Gift To Varanasi लखनऊ में अपने सरकारी आवास से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम से जुड़े। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी में भौतिक विकास की सोमवार को कई परियोजनाएं शुरू हुईं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 12:31 PM (IST)
CM योगी आदित्यनाथ बोले- PM मोदी ने जिस तरह किया वाराणसी का विकास, वैश्विक मंच पर बड़ा उदाहरण
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम से आनलाइन जुड़े और उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 614 करोड़ की लागत वाली 30 परियोजनाओं की सौगात दी। नई दिल्ली से उन्होंने वर्चुअल माध्यम से इसका लोकार्पण करने के साथ अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से संवाद भी किया। इस दौरान लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यक्रम से जुड़े मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया।

loksabha election banner

लखनऊ में अपने सरकारी आवास से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम से जुड़े। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वाराणसी में भौतिक विकास की सोमवार को कई परियोजनाएं शुरू हुईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र के लिए बेहद गंभीर है। वह लगातार अपने दूसरे कार्यकाल में क्षेत्र की ही छोटी से छोटी चीज को लेकर बेहद चिंतित रहते हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी वह लगातार देश के साथ ही अपने क्षेत्र पर नजर रखे रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी काशी के संबोधन से पीएम मोदी ने इसको बड़ा प्यार दिया है। काशी की पुरातन काया को पीएम मोदी के नये कलेवर के साथ पेश किया है। वाराणसी को विकास के कार्य को लेकर उन्होंने इसे नये स्वरूप में प्रस्तुत किया। इस क्रम में यहां का काशी विश्वनाथ धाम आज जिस रूप में आगे आ रहा है, यह भारतीय परंपरा और सांस्कृतिक वैभव को वैश्विक मंच पर किस रूप में प्रस्तुत करना चाहिए उसका एक आदर्श उदाहरण है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम से आनलाइन जुड़े और उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री के साथ इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तथा कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा व महेंद्र सिंह और मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह गोपन अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल तथा अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल भी मौजूदथे।

दीपावली के पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल कार्यक्रम में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को 614 करोड़ की सौगात दी। इसमें 16 परियोजनाओं का लोकार्पण व 14 का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम मोदी ने शहर के तीन क्षेत्रों के लोगों से बात की। सबसे पहले उन्होंने यहां अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी प्रशांति सिंह से खेल और खिलाडिय़ों के बारे में चर्चा की। इसके बाद पीएम ने पक्के महाल की काल भैरव गली की गृहिणी नीलिमा मेहता से मुखातिब हुए। पीएम ने उद्यमी विपिन अग्रवाल से उद्योगों के माहौल पर बात की।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.