गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में अपनी कर्मस्थली गोरखपुर में दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल, व्हील चेयर, स्मार्ट फोन के साथ अन्य उपकरणों का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने लाभार्थियों के साथ कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को संबोधित भी किया।

गोरखनाथ मंदिर स्थित वृद्धाश्रम में गुरुवार की सुबह 110 दिव्यांगजनों को कृत्रिम उपकरण वितरित करने के बाद मुख्यमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। शारीरिक दूरी बनाकर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिव्यांग शब्द देकर दिव्यांगजनों को सम्मान दिलाया है। उनके जन्मदिन पर आज सभी जिलों में दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित किए जा रहे हैं। पीएम मोदी की ही देन है कि आज देश योग गुरु के रूप में विश्व मंच पर स्थापित हुआ है। गरीबों को आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, बिजली कनेक्शन जैसी सुविधाएं मिलने से कहा जा सकता है कि विकास अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि पीएम मोदी के कुशल तथा दूरगामी सोच वाले नेतृत्व की बदौलत ही देश में छह वर्ष में बड़ा परिवर्तन हुआ है। इस परिवर्तन की धमक विश्व में सुनाई दे रही है और लगभग सभी विकसित देश पीएम मोदी की कार्यशैली के मुरीद भी हो गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में छह वर्ष पहले जब नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली तब माहौल बेहद ही खराब था। देश में अराजकता, अव्यवस्था, अविश्वास तथा असुरक्षा का वातावरण था। इसके बाद भी पीएम मोदी ने अपनी बेहद कुशल कार्यक्षमता के साथ देश के विकास को पटरी पर ला दिया। अब देश के लोगों को नये विश्वास के साथ ही गौरव की भी अनुभूति होती है। उन्होंने देश को बेहद ही सुदृढ़ व्यवस्था दी है। गरीबों को पीएम आवास के साथ मुफ्त में बिजली कनेक्शन, शौचालय के लाभ के साथ ही उज्ज्वला योजना व कन्या सौभाग्य योजना का लाभ मिल रहा है। हर योजना का उनके पास तक पहुंचने का बेहद सुगम मार्ग बनाया गया है। सरकार का प्रयास है कि हर योजना अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचे।

मित्रों संग मित्रता, शत्रुओं को घर में घुसकर सबक सिखाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनकी कार्यशैली और इरादों को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत को नई पहचान दिलाने वाले प्रधानमंत्री मोदी के इरादे स्पष्ट हैं। जो मित्रता का भाव रखते हैं, उनसे मित्रता निभाई जा रही है और जो शत्रुता रखते हैं, उन्हेंं घर में घुसकर सबक सिखाया गया। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने कोरोना के खिलाफ जो अद्भुत लड़ाई लड़ी वह प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व की ही देन है। दो गज की दूरी और मास्क को जरूरी मानकर अगर हमने लड़ाई जारी रखी तो बहुत जल्द पर इस महामारी पर जीत दर्ज कर कर लेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर उनकी कार्यशैली और इरादों को रेखांकित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा वैश्विक स्तर पर भारत को नई पहचान दिलाने वाले प्रधानमंत्री मोदी के इरादे स्पष्ट हैं। जो मित्रता का भाव रखते हैं, उनसे मित्रता निभाई जा रही है और जो शत्रुता रखते हैं, उन्हेंं घर में घुसकर सबक सिखाया गया। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने कोरोना के खिलाफ जो अद्भुत लड़ाई लड़ी वह प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व की ही देन है। दो गज की दूरी और मास्क को जरूरी मानकर अगर हमने लड़ाई जारी रखी तो बहुत जल्द पर इस महामारी पर जीत दर्ज कर कर लेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण काल में भी पीएम मोदी ने देश के हर नागरिक की चिंता की। गरीबों के लिए आर्थिक मदद का बड़ा पैकेज घोषित करने के साथ रोजगार गंवा चुके लोगों के लिए नये अवसर की तलाश की। संकट के समय में हर शख्स के पास तक दवा तथा इलाज की व्यवस्था पहुंची।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह 11 बजे से 110 दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिल, व्हीलचेयर, स्मार्टकेन, हियरिंग एड और एमआर किट जैसे उपकरणों को वितरित किया। आज दिव्यांगजन सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत मंदिर परिसर के यात्री भवन के समक्ष इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ निर्धारित संख्या में ही लोग इसमें शामिल थे। जरूरतमंदों के बीच 40 ट्राईसाइकिल, छह व्हीलचेयर, 20 स्मार्टकेन, 25 हियरिंग एड और 10 एमआर किट वितरित की गई।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस