राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) पर भाजपा का मत बिलकुल स्पष्ट है। झारखंड से बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर किया जाएगा। भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा है कि एक-एक घुसपैठिये को बाहर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से हर जिले में बांग्लादेशी घुसपैठियों को चिह्नित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि एक भी बांग्लादेशी घुसपैठिया देश में नहीं रहे, इसे सुनिश्चित करना है। उन्होंने यह भी कहा कि जो स्वदेशी हैं और किसी कारणवश बाहर चले गए थे, उन्हें देश की नागरिकता भी देनी है।

असम की तर्ज पर झारखंड में भी बने एनआरसी

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति ने बांग्लादेशी घुसपैठ को झारखंड की बड़ी समस्या मानते हुए इससे निपटने के लिए कड़े कदम उठाने और घुसपैठियों को बाहर भेजने की बात कही है। शनिवार को रांची में हुई भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में पेश राजनीतिक प्रस्ताव में असम की तर्ज पर झारखंड में भी एनआरसी बनाए जाने की बात कही गई। कार्यसमिति ने स्पष्ट कहा कि घुसपैठ के कारण झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में जनसंख्या असंतुलित हुई है।

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस