जागरण संवाददाता, दरभंगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को दरभंगा को कई सौगातें दीं।कुशेश्वरस्थान में बाढ़ पीड़ितों से मिलने के बाद अचानक सड़क मार्ग से जल संसाधन सह सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय कुमार झा के साथ दरभंगा के लिए निकले। इससे पूर्व हेलीकॉप्टर को दरभंगा एयरपोर्ट पर भेज दिया गया। सीएम नीतीश कुमार ने सड़क मार्ग से आने के दौरान स्टेट हाईवे-56 की हालत देखी। जर्कलेस सड़क पर ट्रैफिक को देखते हुए सीएम ने प्रधान सचिव को गाड़ी से ही फोन किया और इस सड़क की चौड़ाई सात से बढ़ाकर दस मीटर करने का आदेश दिया। इसके साथ ही रास्ते में सकरी के पास दहौड़ा-बहेड़ा की ओर जाने के दौरान टूटी सड़क की मरम्मत का काम बुधवार से शुरू करने को कहा। 

मुख्यमंत्री के साथ चल रहे मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री दरभंगा के विकास को लेकर शुरू से गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि एसएच-56 की चौड़ाई डेढ़ गुना बढ़ाने का आदेश दिया है। बीच में टूटी सड़क की मरम्मत भी बुधवार से शुरू होगी। पटना से तकनीकी विशेषज्ञों की टीम सीधे कार्यस्थल पर पहुंचेगी। मंत्री ने कहा कि सड़क के चौड़ीकरण और मरम्मत कार्य का आदेश देते हुए मुख्यमंत्री सीधे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचे।

दरभंगा को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के लिए सरकार तत्पर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एयरपोर्ट की चहारदीवारी और परिसर की सुरक्षा के लिए जल संसाधन विभाग की ओर से कराए गए कार्यों को देखा। कहा कि दरभंगा हवाई अड्डा को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए राज्य सरकार सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने चहारदीवारी को ऊंचा करने के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। कहा कि एयरपोर्ट के सुरक्षात्मक कार्यों को तत्काल पूरा करें। इसके लिए राशि आवंटित की जा चुकी है। जमीन अधिग्रहण की बाबत मंत्री संजय झा ने कहा कि पहले से ही सरकार ने पूर्व के प्रस्ताव के अनुरूप 31 एकड़ जमीन अधिग्रहण के लिए राशि आवंटित कर दी है। अब नए सिविल एन्क्लेव का निर्माण अंतरराष्ट्रीय मानकों को केंद्र में रखकर कराया जाना है। इसलिए 31 एकड़ के बदले 78 एकड़ जमीन का अधिग्रहण होना है। इसके लिए सरकार शीघ्र ही कैबिनेट की बैठक कर शेष जमीन के लिए भी राशि स्वीकृत करेगी। सीएम दरभंगा एयरपोर्ट के विकास को लेकर सतत प्रयत्नशील रहे हैं। अब वह दिन दूर नहीं जब दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनकर पूरी दुनिया में उभरेगा।

Edited By: Bihar News Network