Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री ठाकरे का राज्‍यपाल कोश्‍यारी से सवाल- क्‍या हिंदुत्व का मतलब केवल धार्मिक स्थलों को खोलना है

महाराष्ट्र में धार्मिक स्‍थलों को खोलने की मांग को लेकर राज्‍यपाल कोश्‍यारी द़वारा भेजे गये पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा है कि राज्‍य में कोविड संक्रमण की स्थिति को देखकर ही इस विषय में निर्णय लिया जाएगा और हिंदुत्‍व का मतलब धार्मिक स्‍थलों को खोलना नहीं है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 02:22 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 02:22 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ठाकरे का राज्‍यपाल कोश्‍यारी से सवाल- क्‍या हिंदुत्व का मतलब केवल धार्मिक स्थलों को खोलना है
महाराष्ट्र में धार्मिक स्‍थलों को खोलने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जवाब

मुंबई, पीटीआइ। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल बी एस कोश्यारी को पत्र के द़वारा सूचित किया है कि कोविड संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्‍य में धार्मिक पूजा स्‍थलों को फिर से खोलने पर निर्णय लिया जाएगा। एक दिन पहले राज्‍यपाल कोश्यारी द़वारा भेजे गये पत्र का जवाब देते हुए, ठाकरे ने मंगलवार को लिखा, कि राज्य सरकार इन स्थानों को फिर से खोलने के उनके अनुरोध पर विचार करेगी। बता दें कि कोशियारी ने अपने पत्र में उल्लेख किया था कि उन्हें धार्मिक पूजा के स्थानों को फिर से खोलने की मांग करने के लिए तीन प्रतिनिधिमंडलों ने आकर कहा है। इसके जवाब में, ठाकरे ने कहा कि यह संयोग है कि जिन तीन पत्रों का उल्लेख कोशियारी ने किया है , वे भाजपा के पदाधिकारियों और समर्थकों के हैैं।

loksabha election banner

 कोशियारी आरएसएस के एक दिग्गज, भाजपा के उपाध्यक्ष और उत्तराखंड में उस पार्टी की इकाई के पहले अध्यक्ष रहे हैं, जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य किया है। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में, कोशियारी ने पूछा था, "क्या आप अचानक धर्मनिरपेक्ष हो गए हैं?" इस सवाल का जवाब देते हुए, ठाकरे ने कहा- क्या कोशियारी हिंदुत्व का मतलब केवल धार्मिक पूजा स्थलों को फिर से खोलना है और अगर हम उन्हें नहीं खोलेंगे तो वह धर्मनिरपेक्ष होना है।

 ठाकरे ने कहा, "धर्मनिरपेक्षता संविधान का एक प्रमुख घटक नहीं है, जिसके द्वारा आपने राज्य के राज्यपाल के रूप में शपथ ली थी। ठाकरे ने अपने पत्र में लिखा, लोगों की भावनाओं और विश्वास पर विचार करते हुए, उनके जीवन का ख्याल रखना भी महत्वपूर्ण है और लॉकडाउन को अचानक लागू करना और समाप्‍त करना गलत है।

सिद्धिविनायक मंदिर के बाहर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, मंदिरों को खोलने की कर रहे है मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.