Move to Jagran APP

कृषि क्षेत्र का निजीकरण करना चाहती है केंद्र सरकार : कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश देश में सबसे ज्यादा गेहूं पैदा करने वाला राज्य है। केंद्र सरकार के इस कानून से कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग के लिए किसान मजबूर हो जाएगा। अभी प्रदेश में 20 फीसद लोगों को ही एमएसपी का फायदा मिलता है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 05:06 PM (IST)
कृषि क्षेत्र का निजीकरण करना चाहती है केंद्र सरकार : कमलनाथ
कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस का किसान सम्मेलन

भोपाल, पीटीआइ। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र की मोदी सरकार पर कृषि क्षेत्र का निजीकरण करने का आरोप लगाया है। देश में चल रहे किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। कांग्रेस पार्टी 16 जनवरी से छिंदवाड़ा में किसान सम्मेलन आयोजित करेगी, जिसके बाद एक बड़े सम्मेलन का 20 जनवरी को आयोजन किया जाएगा। कमलनाथ ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार का नया कृषि कानून एमएसपी खत्म करने वाला है और केंद्र कृषि क्षेत्र का निजीकरण करना चाहती है।

loksabha election banner

गुरुवार को मीडिया को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने ये बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के कानून की बुनियाद कमजोर है और सिर्फ हम ही इसका विरोध नहीं कर रहे, बल्कि एनडीए के घटक दल भी कर रहे हैं।

कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश देश में सबसे ज्यादा गेहूं पैदा करने वाला राज्य है। केंद्र सरकार के इस कानून से कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग के लिए किसान मजबूर हो जाएगा। अभी प्रदेश में 20 फीसद लोगों को ही एमएसपी का फायदा मिलता है। इससे सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश के किसान प्रभावित होंगे इसलिए किसानों को जागरूक करने के लिए किसान सम्मेलन की शुरूआत 16 जनवरी से छिंदवाड़ा में होगी और फिर एक बड़ा सम्मेलन 20 जनवरी को होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.