चंडीगढ़, जेएनएन। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में अपनी अंतिम राजनीतिक पारी का ऐलान करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह का इरादा बदल गया है। उस समय कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि यह उनकी अंतिम सियासी पारी है और वह पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे। लेकिन, उन्‍होंने कहा है कि अपनी पारी को लंबा करने की इच्छा जाहिर की है और कहा है कि वह अगली सियासी पारी भी खेल सकते हैं। कैप्‍टन की इस बात से कांग्रेस में खलबली मच सकती हैं। नवजोत सिंह सिद्धू सहित कई नेताओं को कैप्‍टन की सियासी पारी से रिटायरमेंट के बाद अपने लिए मौका दिख रहा है, लेकिन उनकी उम्‍मीदों को इससे झटका लगा है। कैप्‍टन के रुख से कई दिग्‍गज कांग्रेसियों के सपने टूट गए हैं और उनके होश उड़ गए हैं।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल के काले दिनों से मुक्ति दिलाने व पंजाब को दोबारा नंबर-1 की पोजीशन पर लाने के लिए अगर उन्हें 2022 की पारी भी खेलनी पड़ी तो वह तैयार हैं। अहम पहलू यह है कि मुख्यमंत्री का यह ट्वीट तब आया है, जब पंजाब में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान का नापाक चेहरा फिर उजागर, खालिस्‍तानी आतंकियों ने ISI की करतूत का किया खुलासा

वहीं, कांग्रेस का ही एक धड़ा लगातार कैप्टन पर यह आरोप लगा रहा है कि उनकी सरकार पर पकड़ कमजोर पड़ती जा रही है। वहीं, पार्टी में लगातार ब्यूरोक्रेसी में सुनवाई नहीं होने को लेकर आवाज उठ रही है। ऐसी स्थिति में कैप्टन का ट्वीट खासा मायने रखता है। वहीं, इस संबंध में प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ का कहना है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह एक स्थापित नेता हैं। उनकी क्षमताओं पर किसी को भी शक नहीं है। कैप्टन ही ऐसे नेता हैं, जिन्होंने कांग्रेस को राज्य में दो तिहाई बहुमत दिलवाया है।

यह भी पढ़ें: छात्राओं के आरोप से सनसनी, बोलीं- मैम, हेड टीचर शरीर पर हाथ लगाकर करता है गंदी हरकतें

मैं मोदी की जगह होता, तो हरसिमरत को बर्खास्त कर देता

कैप्टन ने एक और ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा- 'हरसिमरत कौर बादल जितना जानती हैं, उससे कहीं ज्यादा बात करती हैं। वह जबरदस्त झूठ बोलती हैं। अगर मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जगह होता तो हरसिमरत को बहुत पहले बर्खास्त कर दिया होता। वह पूरी तरह अयोग्य हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!