Move to Jagran APP

CAA Protest in UP : लखनऊ में TMC के चार सांसद हिरासत में, हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने का प्रयास

CAA Protest in UP लखनऊ में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में फिलहाल शांति है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में शासन कर रही तृणमूल कांग्रेस (TMC) के चार सांसद लखनऊ पहुंचे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 03:43 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 05:07 PM (IST)
CAA Protest in UP : लखनऊ में TMC के चार सांसद हिरासत में, हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने का प्रयास
CAA Protest in UP : लखनऊ में TMC के चार सांसद हिरासत में, हिंसा प्रभावित लोगों से मिलने का प्रयास

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में 31 जनवरी तक धारा 144 लागू होने के बाद भी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उग्र प्रदर्शन के बाद माहौल काफी तनावपूर्ण है। लखनऊ सहित प्रदेश के एक दर्जन शहरों में हिंसा में 15-16 लोगों की मौत के बाद भी कुछ राजनैतिक दल रोटियां सेंकने के प्रयास में हैं।

loksabha election banner

लखनऊ में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में फिलहाल शांति है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में शासन कर रही तृणमूल कांग्रेस (TMC) के चार सांसद लखनऊ पहुंचे। यह चारों सांसद हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने की योजना के साथ लखनऊ पहुंचे थे। इस बात की जानकारी होने पर इनको लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी के साथ लोकसभा सांसद प्रतिमा मंडल व अधीर विश्वास तथा राज्यसभा नदीमुल हक हैं। इन चारों सांसदों को लखनऊ के एयरपोर्ट पर रोका गया है।

चारों सांसद नागरिकता संशोधन कानून और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजनशिप के विरोध में लखनऊ पहुंचे हैं। इन सभी ने लखनऊ आने की अनुमति मांगी तो इनको इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद भी यह लोग लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंच गए। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि हमें पता चला कि तृणमूल कांग्रेस के कुछ सांसद लखनऊ आना चाहते हैं। हमने उनको धारा 144 लागू होने का हवाला देकर लखनऊ आने पर सीधा मना कर दिया। उनके आगमन से माहौल और अधिक तनावपूर्ण बन जाता। इसी कारण उनको एयरपोर्ट पर ही रोका गया है। इसके बाद भी चारों हिंसाग्रस्त क्षेत्र में जाने की जिद पर अड़े हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.