Move to Jagran APP

CAA Protest in UP : होली पर पुलिस का होगा कड़ा पहरा, अफसरों और कर्मियों की रद होगी छुट्टी

उत्तर प्रदेश में सीएए के विरोध में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की है। होली के अवसर पर शरारतीतत्व माहौल बिगाड़ने की साजिश रच सकते हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 06:41 PM (IST)
CAA Protest in UP : होली पर पुलिस का होगा कड़ा पहरा, अफसरों और कर्मियों की रद होगी छुट्टी
CAA Protest in UP : होली पर पुलिस का होगा कड़ा पहरा, अफसरों और कर्मियों की रद होगी छुट्टी

लखनऊ, जेएनएन। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा के बाद इस बार होली के मौके पर पुलिस के सामने सुरक्षा-व्यवस्था की बड़ी चुनौती होगी। दिल्ली में हुई हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के कई संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। डीजीपी मुख्यालय स्तर से होली की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर ठोस रणनीति तय की जा रही है। होली पर पुलिस अधिकारियों व कर्मियों के अवकाश रद किए जाने का आदेश भी जल्द जारी होगा। खासकर संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस के साथ पीएसी तैनात रहेगी। इनमें कुछ जिलों में अतिरिक्त वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी भी लगाई जा सकती है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुई हिंसा के बाद पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की है। होली के अवसर पर शरारतीतत्व माहौल बिगाड़ने की साजिश रच सकते हैं। इसके दृष्टिगत पुलिस पहले से चौकन्नी है। खुफिया तंत्र के साथ सोशल मीडिया सेल को भी सक्रिय किया गया है। फीरोजाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, गोरखपुर, बिजनौर, हापुड़, सहारनपुर, अमरोहा, बहराइच, बरेली, रामनगर, मुजफ्फरनगर, लखनऊ समेत 20 से अधिक जिले अतिसंवेदनशील माने जा रहे हैं। पिछले तीन सालों में होली के मौके पर हुए विवादों को भी देखा जा रहा है। पूर्व में हुई घटनाओं के दृष्टिगत भी संवेदनशील स्थानों को सूचीबद्ध किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बीते दिनों वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान त्योहारों की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों को कड़े दिशा निर्देश दिए थे। पुलिस भी मिलीजुली आबादी वाले क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा व सतर्कता की रणनीति तय कर रही है। पूर्व में पाबंद किए गए लोगों की वर्तमान सक्रियता भी देखी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि डीजीपी मुख्यालय ने सभी जिलों से पूर्व में होली के दौरान हुई घटनाओं व उनमें की गई कार्रवाई का ब्योरा भी मांगा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.