Move to Jagran APP

बसपा से निलंबित बागी विधायक हुए एकजुट, बोले- BJP से मिल गई हैं पार्टी अध्यक्ष मायावती

Rebel BSP MLAs of UP कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के मायावती के खिलाफ ट्वीट के बाद निलंबित विधायकों ने आरोप लगाया है कि बसपा मुखिया मायावती भारतीय जनता पार्टी से मिल गई हैं। जब हम लोगों ने विरोध किया तो हमारे खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 05:10 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 05:10 PM (IST)
बसपा से निलंबित बागी विधायक हुए एकजुट, बोले- BJP से मिल गई हैं पार्टी अध्यक्ष मायावती
श्रावस्ती के भिनगा से विधायक असलम राइनी ने कहा कि बहन जी के इस फैसले का हम स्वागत करते हैं

लखनऊ, जेएनएन। राज्यसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रामजी गौतम के प्रकरण में उठापटक के बाद पार्टी की मुखिया मायावती ने सात विधायकों को निलंबित कर दिया है। सभी सात निलंबित विधायक अब एकजुट हो गए हैं। इन सात विधायकों ने बसपा मुखिया मायावती पर बेहद गंभीर आरोप जड़ा है।

loksabha election banner

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के मायावती के खिलाफ ट्वीट के बाद निलंबित विधायकों ने आरोप लगाया है कि बसपा मुखिया मायावती भारतीय जनता पार्टी से मिल गई हैं। जब हम लोगों ने विरोध किया तो हमारे खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। श्रावस्ती के भिनगा से विधायक असलम राइनी ने कहा कि बहन जी के इस फैसले का हम स्वागत करते हैं। अब हम अपना हित तलाशने के लिए स्वतंत्र हैं। असलम राइनी ने कहा कि मायावती तो भारतीय जनता पार्टी से मिल गईं हैं। मैनें इस गठबंधन का विरोध किया। इसी विरोध की वजह से मायावती ने निकाला। उन्होंने कहा कि मैं बसपा का पुराना कार्यकर्ता रहा हूं। मैं बसपा में था और रहूंगा। प्रयागराज के हंडिया से विधायक हाकिम लाल बिंद ने कहा कि हमने पार्टी की मुखिया के भाजपा से मिलने का हमने विरोध किया। हमारे ऊपर आरोप है कि हम अखिलेश यादव से मिले हैं, लेकिन हमने कोई मुलाकात नहीं की। सीतापुर के सिधौली से विधायक हरगोविंद भार्गव ने कहा कि मैं तो बुधवार को लखनऊ में था ही नहीं। मैं बसपा का विधायक बना रहूंगा और पार्टी की मुखिया के फैसले को चुनौती दूंगा। बसपा के बागी विधायकों का कहना है कि उनकी बसपा नेताओं के साथ बैठक होनी है और इसके बाद यह तय होगा कि आगे क्या किया जाना है।

कल तक बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाने वाले ये बागी विधायक जहां सपा मुखिया से उनकी मुलाकात को अफवाह करार दे रहे हैं तो वहीं बसपा सुप्रीमो को अपना नेता और स्वयं को बसपा का विधायक बता रहे हैं। बागी विधायकों का कहना है कि बसपा सुप्रीमों मायावती हम सबकी नेता है, उन्होंने हमे पार्टी से निलंबित किया है हम लोग बहुजन समाज पार्टी के विधायक कल भी थे और आज भी है, हम पार्टी छोड़ने का काम नहीं करेंगे। बागी विधायकों ने सपा मुखिया से मुलाकात की बात को भी सिरे से नकारते हुए कहा कि यह सभी बाते अफवाह हैं।

बसपा विधायक दल के नेता लालजी वर्मा ने बसपा के राज्यसभा सदस्य प्रत्याशी के खिलाफ प्रस्तावकों के नाम वापस लेने की मामले के साथ ही इन सभी के अखिलेश यादव ने भेंट करने की अपनी रिपोर्ट मायावती को सौंपी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि सात विधायकों असमल चौधरी, असलम राइनी, मोहम्मद मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिल लाल बिंद, हरगोविंद भार्गव, सुषमा पटेल और वंदना सिंह ने पार्टी के खिलाफ बगावत करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.