Move to Jagran APP

Karnataka Political crisis: मतदान के दौरान गायब रहने वाले विधायक एन महेश बसपा से निष्कासित

Karnataka Political crisis मुखिया मायावती के निर्देश के बाद भी कर्नाटक में सरकार के विश्वास मत के दौरान गायब रहने वाले बसपा विधायक एन महेश को पार्टी से बाहर कर दिया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 08:56 AM (IST)
Karnataka Political crisis: मतदान के दौरान गायब रहने वाले विधायक एन महेश बसपा से निष्कासित
Karnataka Political crisis: मतदान के दौरान गायब रहने वाले विधायक एन महेश बसपा से निष्कासित

लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के निर्देश के बाद भी कर्नाटक में सरकार के विश्वास मत के दौरान गायब रहने वाले बसपा विधायक एन महेश को पार्टी से बाहर कर दिया गया। कर्नाटक में सरकार के विश्वास मत के दौरान मायावती का निर्देश था कि बसपा विधायक एन महेश सरकार के पक्ष में मतदान करने सदन में रहें। इसके बाद भी वह सदन में नहीं पहुंचे।
बसपा सुप्रीमो मायावती का निर्देश था कि कर्नाटक में विश्वास मत के दौरान बसपा के विधायक एन महेश रहेंगे। इसके बाद भी बसपा विधायक एन. महेश नदारद रहे और कर्नाटक की सरकार गिर गई। मंगलवार को सदन में मतदान के दौरान एन महेश को सीएम एचडी कुमारस्वामी के पक्ष वोट डालना था। इसके बाद भी वह मतदान करने नहीं पहुंचे और कुमारस्वामी की सरकार विश्वास मत में पिछड़ गई।

loksabha election banner

 कर्नाटक में सत्ता संघर्ष का ड्रामा मंगलवार को बढ़ गया। बसपा ने एसडी कुमारस्वामी के पक्ष में मतदान न करने वाले विधायक एन महेश को बाहर का रासता दिखा दिया। बसपा विधायक एन महेश ने सोमवार को कहा था कि मुझे पार्टी की सुप्रीमो मायावती का निर्देश है कि मैं विश्वास मत के दौरान सदन में उपस्थित रहूं। विधायक महेश के इस कृत्य से प्रदेश सरकार को झटका लगा है। वह पहले से ही अल्पमत में आ चुकी थी।

महेश ने कहा था कि मंगलवार को मैं सदन में रहूंगा। इसके बाद भी महेश आज सदन से गायब हो गए। विश्वास मत में कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस(जनता दल सेक्युलर) सरकार गिर गई। सरकार के पक्ष में 99 और विरोध में 105 वोट डाले गए।


महेश के इस कृत्य को बसपा सुप्रीमो मायावती ने घोर अनुशासनहीनता मानते हुए उनको पार्टी से बाहर कर दिया है। बसपा मुखिया ने ट्वीट किया है। मायावती ने लिखा कि कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के पक्ष में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बसपा विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है जिसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए एन महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.