जेएनएन, शाहजहांपुर: संसदीय क्षेत्र में चौथे चरण के अंतर्गत चल रहे मतदान की गति ने कुछ तेजी पकडी है। 11 बजे तक 21 फीसद वोटिंग हो चुकी थी। अभी भी लंबी लाइनें लगी हुईं हैं। चूंकि दोपहर को तेज धूप और गर्मी होेगी, इसलिए मतदाता अभी वोटिंग के लिए लाइन में लगे हुए हैं। 

इससे पहले शुरुआती एक घंटे में मतदान की रफ्तार कुछ धीमी रही। उसके बाद तेजी आयी। शहरी क्षेत्र की अपेक्षा ग्रामीण इलाकों में बूथों पर मतदाताओं की लंबी लाइन दिखी। सुबह नौ बजे तक 11.11 फीसद मतदान हो चुका था। पुवायां में सबसे ज्यादा 12.3 फीसद व कटरा में सबसे कम 9.2 फीसद वोट पड़े थे। जलालाबाद में 11.8, तिलहर में 11.5, सदर में 10, ददरौल में 11.9
फीसद मतदान हुआ था। पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद की बहन जाह्नवी प्रसाद का वोट पोस्टल बैलेट से पहले ही पड़ने की बात सामने आयी, जिसको लेकर जितिन नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेना चाहिए। इस बीच कई स्थानों पर कुछ ग्रामीणों के विरोध की बात भी सामने आयी। अधिकारी उन्हें मनाने के लिए गांवों में पहुंचे।प्रशासन की ओर से इस बार जिले में आदर्श बूथ बनवाए गए हैं। इसके अलावा दिव्यांग मतदाताओं को तिलहर में एसडीएम ने अपने हाथों से मिठाई खिलायी। उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया।

Posted By: Abhishek Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस