Move to Jagran APP

West Bengal Politics : बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं का तर्पण करेगी भाजपा, नड्डा भी ले सकते हैं हिस्सा

West Bengal Politics मिशन बंगाल फतह के लिए भाजपा कोई कोर-कसर छोडऩे को तैयार नहीं है। 2021 महालिया से एक दिन पहले 18 सितंबर को गंगा घाट पर होगा तर्पण कार्यक्रम।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 04:11 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 04:11 PM (IST)
West Bengal Politics : बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं का तर्पण करेगी भाजपा, नड्डा भी ले सकते हैं हिस्सा
West Bengal Politics : बंगाल में राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं का तर्पण करेगी भाजपा, नड्डा भी ले सकते हैं हिस्सा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : मिशन बंगाल फतह 2021 को कामयाब बनाने के लिए भाजपा कोई भी कोर-कसर छोडऩे को तैयार नहीं है। इसी क्रम में भाजपा बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा में अब तक मारे गए अपने 110 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ताओं का इस बार भी तर्पण करेगी। पार्टी सूत्रों के अनुसार, महालया से एक दिन पहले यानी 18 सितंबर को कोलकाता के बागबाजार में गंगा घाट पर तर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

loksabha election banner

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी वर्चुअल तरीके से इस तर्पण कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। पिछले साल भी प्रदेश भाजपा ने बागबाजार घाट पर ही तर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया था और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। 

कोरोना : भीड़ से बचने के लिए इसबार छोटा कार्यक्रम होगा

इस दौरान हिंसा में मारे गए लगभग 100 भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों को भी कार्यक्रम में बुलाया गया था। हालांकि कोरोना को लेकर प्रतिबंधों के कारण भीड़ से बचने के लिए इस बार छोटा कार्यक्रम होगा। 

15 भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्य ही हिस्सा लेंगे

प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने बताया कि इस बार पिछले अक्टूबर से अब तक दक्षिण बंगाल के जिलों में मारे गए लगभग 15 भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्य ही इसमें हिस्सा लेंगे। 

जेपी नड्डा वर्चुअल तरीके से तर्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते चूंकि ज्यादा भीड़ भाड़ नहीं हो सकती है इसीलिए इस बार उत्तर बंगाल को छोड़ा जा रहा है। बनर्जी ने कहा कि उम्मीद है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वर्चुअल तरीके से तर्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 

राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं को तर्पण देंगे

वहीं, राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश व सह प्रभारी अरविंद मेनन सहित राज्य के वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहेंगे और राजनीतिक हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ताओं को तर्पण देंगे। 

बंगाल से पार्टी के सांसदों के उपस्थित रहने की संभावना कम

उन्होंने कहा कि संसद का सत्र जारी रहने के कारण प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष सहित बंगाल से पार्टी के अन्य सांसदों के उपस्थित रहने की संभावना कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.