जागरण संवाददाता,जयपुर। लंबे इंतजार के बाद राजस्थान भाजपा की नई कार्यकारिणी की शनिवार को घोषणा हो गई । कार्यकारिणी के साथ अनुशासन समिति भी गठित की गई है । कार्यकारिणी में आठ उपाध्यक्ष, चार महामंत्री, नौ मंत्री व एक प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सहित अन्य पदों की घोषणा की गई।  कार्यकारिणी में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विरोधियों को अधिक महत्व दिया गया है । वसुंधरा राजे के राजनीतिक विरोधी माने जाने वालों में सांसद दीया कुमारी को महामंत्री और पूर्व मंत्री मदन दिलावर को उपाध्यक्ष बनाया गया है ।

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने नये लोगों को पदाधिकारी बनाकर संगठन पर खुद की पकड़ मजबूत करने का प्रयास किया है । पूनिया ने पिछले साल सितंबर में अध्यक्ष का पद्भभार संभाला था,तब से कार्यकारिणी का इंतजार था । नई कार्यकारिणी में अजयपाल सिंह,चंद्रकांता मेघवाल, सांसद सी.पी जोशी, डॉ. अल्का सिंह गुर्जर,हेमराज मीणा, प्रसन्न मेहता, मुकेश दाधीच, माधोराम चौधरी को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा विधायक मदन दिलावर, भजनलाल शर्मा, सांसद दीया कुमारी व सुशील कटारा को प्रदेश महामंत्री का पदभार सौंपा गया है।इसी तरह जितेंद्र गोठवाल, अशोक सैनी, महेंद्र यादव, क.ेके विश्नोई, श्रवण सिंह बगड़ी, मधु कुमावत, विजेंद्र पूनियां, महेंद्र जाटव व वंदना नोगिया को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। प्रदेश की इस टीम में विधायक रामलाल शर्मा को प्रदेश मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। रामकुमार भूतड़ा को प्रदेश कोषाध्यक्ष, पंकज गुप्ता को प्रदेश सह कोषाध्यक्ष और राघव शर्मा को प्रदेश कार्यालय मंत्री का अहम जिम्मा सौंपा है।

प्रदेश अनुशासन समिति भी बनी

इसी तरह, डॉ. सतीश पूनियां ने प्रदेश अनुशासन समिति का भी गठन किया है। जिसमें पूर्व सांसद ओंकार सिंह लखावत, पूर्व सांसद नारायण पंचारिया, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, सांसद रामकुमार वर्मा और समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व अध्यक्ष रही सरोज कुमारी को जगह दी गई है। अब आने वाले वक्त में अन्य समितियों की भी घोषणा की जाएगी।

 

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस