जम्मू, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत हनुमान जी की कृपा से हुई है। अन्यथा आप चुनाव में जीत नहीं सकती थी। रविन्द्र रैना ने कहा कि आप के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली चुनाव से पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया था। उन्होंने पहली बार हनुमान को याद किया, इससे उन्हें जीत हासिल हुई।

रैना ने पार्टी के पांच वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार किया था। रैना ने कहा कि दिल्ली में भाजपा का वोट प्रतिशत पहले से काफी बढ़ा है। अलबत्ता दिल्ली चुनाव में जय श्री राम नारा लगाने के बाद भी आप की जीत पर रैना ने कहा कि श्री राम की कृपा से ही भाजपा ने संसदीय चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी।

रैना मंगलवार दोपहर को पार्टी मुख्यालय में पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती पर समर्पण दिवस के कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उधर, मंगलवार को आए दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों में आप की शानदार जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने जम्मू में भी ढोल बजाकर जश्न मनाया।

दिल्ली ने नफरत की राजनीति : कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने स्पष्ट तौर पर नफरत, धर्म और अडि़यल रवैये की राजनीति को नकार दिया है। पार्टी ने बयान जारी कर कहा कि लोग शांति, सांप्रदायिक सौहार्द और विकास चाहते हैं। लोगों ने भाजपा के नकारात्मक प्रचार से बचते हुए एक ही पार्टी का साथ दिया, जिस कारण कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा।

भाजपा की बाहुबल की राजनीति हारी : पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव ने कहा कि लोगों ने भाजपा की बाहुबल की राजनीति को नामंजूर कर दिया। देश में क्षेत्रीय पार्टियों टीआरएस, शिव सेना, जेएमएम, आप को विजय हासिल हुई है। लोग अब धोखे में नहीं आने वाले हैं। भाजपा के कई केंद्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली में प्रचार किया, लेकिन लोगों ने आप का साथ दिया। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस