अलीगढ़, जेएनएन। टप्पल में बच्ची की हत्या के बाद शांत होते माहौल को भाजपा सांसद सतीश गौतम ने अपने बयान से गरमा दिया है। सांसद ने कहा कि बच्ची के हत्यारों को ऐसी सजा मिलेगी कि यह समुदाय कहीं भी ऐसा काम नहीं कर पाएगा। अलीगढ़ में तो कभी नहीं। सांसद के बयान की पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने निंदा करते हुए कहा है कि सांसद का बयान माहौल खराब करने वाला है। 

बच्ची के परिवारीजन ने बुधवार को शुद्धि यज्ञ किया था। इसमें सांसद सतीश गौतम ने भी आहूति दी। मीडिया से बातचीत में सांसद ने कहा था कि इस केस की सजा ऐसी नजीर बनेगी कि टप्पल या अलीगढ़ ही नहीं, कहीं भी समुदाय विशेष के लोग ऐसा करने की सोचेंगे भी नहीं। गुरुवार को सांसद ने फिर इस बात को दोहराया। कहा कि अलीगढ़ में तो ऐसा होने नहीं दिया जाएगा।

पूर्व विधायक जमीर उल्लाह ने कहा है कि सांसद ने अपने बयान से मुसलमानों का अपमान किया है। वे उनकी सदस्यता खत्म करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा स्पीकर व राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग को पत्र लिखेंगे। बच्ची की जिसने भी हत्या की है, उसको सख्त सजा दिलाने की मांग हमने भी की। पीएम मोदी ने सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास के तहत दूसरी पारी शुरू की है। हम इस मुहिम का स्वागत करते हैं। मोदी के समर्थन पर विचार भी करते हैं, मगर सांसद जिस तरीके से बयानबाजी कर रहे हैं, उससे यह नारा झूठा प्रतीत होता है।

टप्पल में बिटिया 30 मई को लापता हुई थी। दो जून को उसका शव घर से करीब सौ मीटर दूर एक खंडहर में कूड़े के ढेर में छिपा मिला था। परिवारीजन ने दो जून के हिसाब से 11 दिन बाद बुधवार को उसकी आत्मा की शांति के लिए हवन किया। हवन में भीड़ आने की संभावना को देखते हुए आरएएफ की तीन, पीएसी की चार कंपनी के अलावा बाहरी जिलों का पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Umesh Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस