Move to Jagran APP

West Bengal: शोभन चटर्जी को कोलकाता के मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही भाजपा

Sovan Chatterjee. भाजपा कोलकाता के मेयर पद के लिए कोलकाता के पूर्व मेयर व मंत्री तथा भाजपा नेता शोभन चटर्जी को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 04:52 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 04:52 PM (IST)
West Bengal: शोभन चटर्जी को कोलकाता के मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही भाजपा
West Bengal: शोभन चटर्जी को कोलकाता के मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही भाजपा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Sovan Chatterjee. पश्चिम बंगाल में आगामी निकाय चुनाव में भाजपा कोलकाता के मेयर पद के लिए कोलकाता के पूर्व मेयर व मंत्री तथा भाजपा नेता शोभन चटर्जी को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन पर श्री चटर्जी से बात की है तथा उन्हें सक्रिय रहने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

बताते चलें कि पिछले वर्ष अगस्त में शोभन चटर्जी भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन शामिल होने के बाद से ही वह पार्टी में कुछ खास सक्रिय नहीं हैं। पार्टी के कार्यक्रमों में भी उन्हें नहीं देखा जाता है। हालांकि बताया जा रहा है कि पार्टी के निर्देश पर ही वह ऐसा कर रहे हैं। अब अगले माह निकाय चुनाव होने जा रहा है। भाजपा को लग रहा है कि अब श्री चटर्जी को सक्रिय करने का यह सही वक्त है।

बंगाल भाजपा सूत्रों के मुताबिक निकाय चुनाव में भाजपा कोलकाता के मेयर पद के लिए शोभन चटर्जी को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रही है। इस सिलसिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फोन पर श्री चटर्जी से बात की है तथा उन्हें सक्रिय रहने का निर्देश दिया है। साथ ही नड्डा ने श्री चटर्जी को कुछ दिशा-निर्देश भी दिए हैं। माना जा रहा है कि शोभन शीघ्र ही उस पर अमल करना शुरू कर देंगे। हालांकि अचानक भाजपा में शोभन को सक्रिय करने के पीछे कुछ कारक भी हैं। कुछ माह पहले शोभन चटर्जी व उनकी महिला मित्र बैशाखी बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस में लौटने की चर्चा तेज थी।

यहां तक कि भैया दूज के मौके पर चटर्जी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर उनसे मिलने भी गए थे। दूसरी तरफ बैशाखी बनर्जी कई मर्तबा शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से मिल चुकी हैं। शोभन चटर्जी का उनकी पत्नी रत्ना चटर्जी के साथ विवाह विच्छेद का मामला चल रहा है। पिछले दिनों रत्ना चटर्जी को तृणमूल कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इसके बाद से शोभन चटर्जी व बैशाखी बनर्जी की तृणमूल से दूरियां बढ़ गई है। बैशाखी बनर्जी ने कहा है कि शोभन भाजपा में सक्रिय होने जा रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रताप बनर्जी ने कहा कि शोभन चटर्जी एक अनुभवी नेता हैं तथा पार्टी उनकी योग्यता का सही वक्त पर बखूबी इस्तेमाल करेगी।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.