Move to Jagran APP

International Yoga Day 2019: भाजपा-जदयू के मंत्रियों ने साथ किया योग, नहीं दिखे CM नीतीश

अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर बिहार में भाजपा और जदयू के मंत्रियों और नेताओं ने साथ-साथ योग किया लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने योगा कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 21 Jun 2019 08:39 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2019 11:51 PM (IST)
International Yoga Day 2019: भाजपा-जदयू के मंत्रियों ने साथ किया योग,  नहीं दिखे CM नीतीश
International Yoga Day 2019: भाजपा-जदयू के मंत्रियों ने साथ किया योग, नहीं दिखे CM नीतीश

 पटना, जेएनएन। International Yoga Day 2019 पटना में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य आयोजन कंकड़बाग के पाटलिपुत्र खेल परिसर किया गया है जहां काफी संख्या में लोग एक साथ योग करने पहुंचे हैं। बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने यहां योग कार्यक्रम की शुरुआत की। उसके बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, भाजपा के मंत्री व विधायकों के साथ जदयू के मंत्रियों ने भी साथ मिलकर योग किया। सुबह से ही यहां बड़ी संख्या में स्कूल-कॉलेज के छात्र भी योग करने पहुंचे हैं। 

loksabha election banner

बता दें कि इस बार योग दिवस पर किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पहली बार जदयू भी भाजपा के साथ शामिल हुआ है। हालांकि सीएम नीतीश कुमार ने इस बार भी किसी योग कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है। 

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि पूरी दुनिया में आज एकसाथ योग किया जा रहा है। योग में भारत विश्वगुरु के रूप में स्थापित हो चुका है और इसे यह स्थान दिलाने का काम पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है।

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंत्रियों और सहयोगियों के साथ योग किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज 150 से ज्यादा देशों में योग हो किया जा रहा है। पूरी दुनिया को भारत ने योग सिखाया है। आज पूरी दुनिया में इसकी पीएम मोदी ने पहचान दिलाई है जिसके लिए मैं उन्हें बहुत धन्यवाद देता हूं।

पटना में यहां भी मना योग दिवस

राजधानी के लगभग सभी सरकारी और गैर-सरकारी संस्थानों में आईसीएआई की बिल्डिंग में सुबह 6 से 8 बजे तक योग दिवस का आयोजन किया गया। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंट्स ऑफ इंडिया एशियन सहयोगी संस्था और ज्ञानगंगा कोचिंग सेंटर द्वारा शिवाजी नगर, बालपुर और कुर्जी में योग शिविर लगाया गया। 

बिहार एक्युप्रेशर योगा कॉलेज में सुबह 6 बजे से योग शिविर का आयोजन हुआ। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पटना द्वारा पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित बिहार योगा एंड आर्ट इंस्टीट्यूट में आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा योग शिविर का आयोजन मानव उत्थान सेवा समिति द्वारा एनर्जी पार्क में, स्नेही इंटरनेशनल द्वारा संजय गांधी जैविक उद्यान में, योग शिविर धीरज हाट योगा द्वारा राजेश्वर संत कॉम्प्लेक्स और बोरिंग रोड में किया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.