Move to Jagran APP

Bihar Assembly Elections 2020 : गिरफ्तार वारंटियों व अन्य को अब थाने से नहीं मिलेगी जमानत, की गई है यह व्यवस्था

Bihar Assembly Elections 2020 शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर एसएसपी जारी किया निर्देश एनएच जाम करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई पांच सौ लोगों पर लगाए जाएंगे सीसीए शराब व रुपये बांटने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 10:52 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 10:52 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : गिरफ्तार वारंटियों व अन्य को अब थाने से नहीं मिलेगी जमानत, की गई है यह व्यवस्था
हर हाल में एनएच को जाम से मुक्त रखा जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : शांतिपूर्ण व निष्पक्ष तरीके से विधानसभा चुनाव कराने के लिए गिरफ्तार वारंटियों को अब थाने से पुलिस जमानत नहीं देगी। आरोपितों की गिरफ्तारी व उसे जेल भेजने के फोकस पर पुलिस का अभियान चलेगा। वारंटियों की जितनी अधिक गिरफ्तारियां होंगी, चुनाव भी उतने ही शांतिपूर्ण होंगे। ये बातें शनिवार को अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में एसएसपी जयंतकांत ने कहीं। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव में शराब व रुपये बांटने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है। विशेष टीम इस पर बेहतर काम कर रही है। 

loksabha election banner

एनएच जाम करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

दुर्घटना या अन्य छोटी-छोटी बातों को लेकर एनएच जाम करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जरूरत पडऩे पर ऐसे असमाजिक तत्वों के विरुद्ध बल प्रयोग भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लोकतांत्रित तरीके से किसी को भी विरोध करने का अधिकार है। इस अधिकार का वे सम्मान करते हैं। पीडि़तों की बात वे उसके पास जाकर सुनेंगे। लोकतांत्रित तरीके से विरोध करने वाले को पूरी सुरक्षा दी जाएगी, लेकिन इस अधिकार की आड़ में सड़क पर उपद्रव मचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। आमलोग परेशान नहीं हो, इसके लिए हर हाल में एनएच को जाम से मुक्त रखा जाएगा।

पांच सौ लोगों पर होगी सीसीए की कार्रवाई

चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसके लिए अबतक 170 कुख्यातों पर क्राइम कंट्रोल एक्ट सीसीए लगाए गए हैं। इसकी संख्या पांच सौ तक जा सकती है। नगर थाना पुलिस ने आधा दर्जन नए लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई की है। इसमें सिकंदरपुर के दिनेश पासवान, बबलू सहनी, मंगेश कुमार, आंबेडकर नगर के सुभाष कुमार, चंदवारा पानीकल के मो. गुड्डू व सुतापट्टी का राजा कुमार शामिल है। निर्वाचन आयोग को भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है।

विधान पार्षद के विरुद्ध प्राथमिकी

आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में विधान पार्षद संजय कुमार सिंह पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। मजिस्ट्रेट जेई संतोष कुमार ने उनके खिलाफ यह प्राथमिकी दर्ज कराई है। तिरहुत शिक्षक निर्वाचन के प्रत्याशी श्री सिंह पर पांच अक्टूबर को नामांकन के दौरान मुजफ्फरपुर क्लब में अनुमति से अधिक लोगों को जुटाने का आरोप लगाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.