Move to Jagran APP

बिहार में JDU नेता की बेटी का सियासी धमाका- खुद को बताया नीतीश के अपोजिट CM Candidate

विदेश मेें शिक्षा प्राप्‍त Ex JDU MLC की बेटी बिहार को बदलना चाहती है। उसने विज्ञापन देकर अपनी बात कही है। एक राजनीतिक पार्टी बना खुद को मुख्‍यमंंत्री उम्‍मीदवार बताया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 02:30 AM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 02:41 PM (IST)
बिहार में JDU नेता की बेटी का सियासी धमाका- खुद को बताया नीतीश के अपोजिट CM Candidate
बिहार में JDU नेता की बेटी का सियासी धमाका- खुद को बताया नीतीश के अपोजिट CM Candidate

पटना, जेएनएन। आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) में जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो व मुख्‍यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घोषित मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार (CM Candidate) हैं। उधर विपक्षी महागठबंधन (Grand Alliance) की ओर से राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) की दावेदारी है। इस बीच तीसरे मुख्‍यमंत्री चेहरा के रूप में एक युवती पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Chaudhary) की धमाकेदार एंट्री हुई है। खास बात यह है कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मैदान में कूदने की घोषणा करने वाली पुष्‍पम पूर्व जेडीयूू नेता व पूूूूर्व विधान पार्षद (MLC) विनोद चौधरी (Vinod Chaudhary) की बेटी हैं। इस बीच उनके पिता विनोद चौधरी ने कहा है कि बेटी के विज्ञापन से उनका कोई लेना-देना नहीं। हां, उनका आशीर्वाद बेटी के साथ जरूर है।

loksabha election banner

समाचार पत्रों में विज्ञापन दे राजनीति में एंट्री लेने की घोषणा

सात समंदर पार लंदन में उच्‍च उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त यह युवती अब बिहार को बदलना चाहती है। इसके लिए उन्‍होंने समाचार पत्रों (News Papers) में विज्ञापन दे राजनीति में एंट्री लेने की घोषणा करते हुए खुद को मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार (CM Candidate)  बताया है। उसने 'प्‍लूरल्‍स' (Plurals) नाम से अपनी राजनीतिक पार्टी लॉन्‍च करते हुए विज्ञापन के माध्‍यम से अपनी बात रखी है। इसमें उन्‍होंने बिहार की जनता के नाम एक पत्र लिख कर साथ देने की अपील भी की है।

ट्वीट कर भी बिहार में बदलाव की जरूरत पर दिया बल

पुष्‍पम ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी इसकी घोषणा की है। पुष्‍पम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बिहार को बदलाव की जरूरत है और 'प्‍लूरल्‍स' के पास इसकेे लिए 2025 एवंं 2030 का रोडमैप है।  एक अन्‍य ट्वीट में भी वे बिहार में बदलाव  तथा विकास की बात करतीं हैं तथा राज्य की जनता से अपनी पार्टी से जुड़ने की अपील करतीं हैं। 

सीएम नीतीश के खिलाफ ताल ठोकेगी पूर्व जेडीयू एमएलसी की बेटी   

लोगों के जेहन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन है यह युवती और क्‍या है इसका बिहार से नाता? पुष्पम प्रिया चौधरी बिहार के दरभंगा की मूूल निवासी हैंं। मुख्‍यमंंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मैैदान मेें कूदने की घोषणा करने वाली पुष्‍पम जेडीयूू नेता व पूर्व विधान पार्षद (MLC) विनोद चौधरी (Vinod Chaudhary) की बेटी हैं। पुष्पम के चाचा अजय चौधरी (Ajay Chaudhary) दरभंगा मेंं जेडीयू के जिलाध्यक्ष हैं तो दिवंगत दादा उमाकांत चौधरी (Umakant Chaudhary) को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का काफी करीबी माना जाता था। 

विदेश में पढ़ाई की, अब वापस आकर चाहतीं बिहार को बदलना 

पुष्पम के ट्विटर हैंडल के अनुसार, उन्‍होंने लंदन स्‍कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंसेज (London School of Economics and Political Sciences) से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन (Public Administration) मेें एमए (MA) की डिग्री ली है। उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने इंग्लैंड के यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स (University of Sussex) से भी डेवलपमेंट स्टडीज (Development Studies) में एमए भी किया है। विज्ञापन में उन्‍होंंने बताया है कि विदेश में पढ़ाई के बाद अब वे बिहार वापस आकर उसे बदलना चाहती हैं। 

जनता के नाम पत्र में दी उनके बच्चों के बेहतर भविष्य की गारंटी

समाचार पत्राेें मेंं दिए विज्ञापन में पुष्पम ने बिहार की जनता के नाम पत्र भी लिखा है। उन्‍होंंने कहा है कि यह पत्र एक मुख्यमंत्री प्रत्‍याशी अपने साथी नागरिकों (Fellow Citizens) को लिख रही है। जनता से इसे संंभाल कर रखने की अपील करते हुए उन्‍होंने लिखा है कि यह उनके बच्चाें के बेहतर भविष्य की गारंटी है। 

बिहार को पांच साल में देश का सबसे विकसित राज्य बनाने का दावा 

पत्र में वे बिहार को बदलनेे की बात करतीं हैं। पुष्पम ने लिखा है कि अगर वे मुख्यमंत्री बनतीं हैं तो अगले पांच साल में बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बना देंगी और आगे साल 2030 तक राज्‍य का विकास यूरोप के देशों की तरह हो जाएगा। उन्होंने लिखा है कि बिहार बेहतरी के लायक है और यहां बेहतरी संभव है। 

अपनी राजनीतिक पार्टी बनाई, कहा- बिहार में अब होगा सबका शासन

पुष्पम ने अपनी राजनीतिक पार्टी 'प्लूरल्स' बनाई है। उन्होंने खुद को पार्टी का अध्‍यक्ष बताया है। उनके अनुसार यह पार्टी सकारात्मक राजनीति और पॉलिसी मेकिंग की विचारधारा पर आधारित है। उन्‍होंने अपने विज्ञापन में 'जन गण सबका शासन' की पंच लाइन भी दी है। साथ ही बताया है कि बिहार में अब सबका शासन होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.