चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा की राजनीति में बड़े संकेत मिले हैं। राज्‍य के उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) दुष्‍यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है। इससे राज्‍य की सियासत में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हरियाणा सरकार में साझीदार जननायक जनता पार्टी के संयोजक दुष्यंत ने मंगलवार शाम को PM मोदी से मुलाकात की। इससे दिल्‍ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा और जजपा के गठबंधन के साथ ही हरियाणा में दोनों दलों के बीच और करीबी संबंधों के संकेत मिले हैं।

दिल्‍ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन के संकेत भी मिले

बताया जाता है कि दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री को भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार की प्रमुख उपलब्धियों की जानकारी देने के साथ ही यह भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी पूरे समन्वय के साथ हरियाणा के विकास के लिए काम करेगी।     

भाजपा-जजपा गठबंधन के काम और भविष्य की योजनाओं की दी जानकारी

बता दें कि सोमवार को जननायक जनता पार्टी का पहला स्थापना दिवस था। सिरसा में प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला सोमवार शाम को ही दिल्ली पहुंच गए थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ मुलाकात के बाद उन्होंने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की बैठक की। मंगलवार शाम को दुष्यंत चौटाला की प्रधानमंत्री से मुलाकात हुई। इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल नई दिल्ली में ही भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले।

दिल्ली में मिलकर चुनाव लडऩे की संभावनाओं पर हुई चर्चा, अपनी योजनाएं बताई

दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री को अपने 10 विभागों में किए जा रहे कामों तथा भविष्य की योजनाओं से वाकिफ कराया। दुष्यंत ने भाजपा-जजपा गठबंधन के संयुक्त न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर भी चर्चा की और प्रधानमंत्री से कहा कि इसके क्रियान्वयन के लिए व्यापक स्तर पर काम चल रहा है।

जानकारी के अनुसार, दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष अपने विभागों की करीब एक दर्जन प्रमुख योजनाओं का विजन रखा। साथ ही यह भी कहा कि भाजपा व जजपा गठबंधन मिलकर हरियाणा की खुशहाली, विकास और सर्वांगीण विकास के लिए काम करेंगे। दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री के साथ अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा के चुनाव पर भी चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार भाजपा व जजपा मिलकर दिल्ली चुनाव लड़ सकते हैैं। जननायक जनता पार्टी की आउटर दिल्ली की करीब एक दर्जन सीटों पर चुनाव लडऩे की तैयारी है, लेकिन भाजपा के साथ गठबंधन होने की स्थिति में जजपा आधा दर्जन सीटों पर मान सकती है। सूत्रों के अनुसार राज्यसभा के होने वाले चुनाव को लेकर भी दुष्यंत की प्रधानमंत्री से चर्चा हुई है। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की कार्य प्रणाली की भी सराहना की है। प्रधानमंत्री से मिलने के बाद दुष्यंत खुश नजर आए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: सहेली संग लिव इन में रह रही महिला कांस्‍टेबल को अन्‍य युवती से हुआ प्‍यार, थाने पहुंचा मामला

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021