Move to Jagran APP

Bhumi Pujan of Ram Mandir: इकबाल अंसारी का ओवैसी के ट्वीट पर माकूल जवाब, अब हिंदू-मुस्लिम का कोई विवाद नहीं

Bhumi Pujan of Ram Mandir अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पैरोकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि रामनगरी अयोध्या तथा देश में अब में हिंदू-मुस्लिम का विवाद नहीं है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 12:33 PM (IST)
Bhumi Pujan of Ram Mandir: इकबाल अंसारी का ओवैसी के ट्वीट पर माकूल जवाब, अब हिंदू-मुस्लिम का कोई विवाद नहीं
Bhumi Pujan of Ram Mandir: इकबाल अंसारी का ओवैसी के ट्वीट पर माकूल जवाब, अब हिंदू-मुस्लिम का कोई विवाद नहीं

अयोध्या, जेएनएन। रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में आमंत्रित विशेष अतिथि इकबाल अंसारी ने हैदराबाद से लोकसभा के सदस्य असदुद्दीन ओवैसी को बेहद माकूल जवाब दिया है। अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पैरोकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि रामनगरी अयोध्या तथा देश में अब में हिंदू-मुस्लिम का विवाद नहीं है। अब इसको लेकर राजनीति बंद हो।

prime article banner

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पद्मश्री पुरस्कार के लिए नामित शरीफ चचा के साथ पहुंचे विशिष्ट अतिथि इकबाल अंसारी ने कहा कि सवाल अयोध्या का है। लोग हमसे पूछते हैं क्या आपको न्योता मिला है। मैं कहता हूं- हां मिला है। इसी कारण तो यहां आया हूं।

इकबाल अंसारी भूमिपूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामचरित मानस और रामनामी गमछा भेंट करेंगे। रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से पहला न्योते पाने वालों में इकबाल अंसारी हैं। अयोध्या में सबसे पहला निमंत्रण उन्हेंं ही मिला। इकबाल अंसारी ने कहा कि अब तो विवाद खत्म हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस पर बात नहीं हो सकती। मंदिर और मस्जिद के सवाल पर हम हिंदू और मुसलमान की लड़ाई नहीं लड़ सकते। हिंदू-मुस्लिम एकता सबसे बढ़कर है। हम भले किसी मजहब को मानें लेकिन सम्मान हम सबका करते हैं।

उन्होंने कहा नौ महीने बाद भी अब तक अयोध्या के विवाद पर मुसलमानों की तरफ से एक भी दरख्वास्त नहीं पड़ी है। अब कोई हिंदू-मुस्लिम का विवाद नहीं है। अब कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

अयोध्या में बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी ने एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी के ट्वीट पर कहा कि कोई कुछ कहे लेकिन नौ नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला कर दिया उसे सारे मुसलमानों ने सम्मान किया। इसके बाद से ही यहां पर राम मंदिर का काम शुरू हो गया है। इकबाल अंसारी ने कहा कि ओवैसी क्या कहते हैं, क्या नहीं, हम उसके बारे में कुछ कहना नहीं चाहते हैं। वह तो राजनीति करते हैं, लेकिन हम राजनीति नहीं करते। ओवैसी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा था बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी।

बाबरी मस्जिद मामले में मुस्लिम पक्षकार हाजी महमूद ने इकबाल अंसारी पर आरोप लगाया था कि वह तो हर जगह पहुंच जाते हैं। इस सवाल के जवाब में इकबाल अंसारी ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट का मुकदमा चल रहा था तब मुझसे पहले बहुत से लोग बेंगलुरु में श्री श्री रविशंकर से मिलने चले गए थे। मौलाना सलमान नदवी, जफर फारूकी समेत ऐसे दसों मौलाना श्री श्री रविशंकर से मिलने पहुंच गए थे। 

यह भी देखें: PM मोदी ने शुभ मुहूर्त में किया राम मंदिर का भूमिपूजन, देखें Full Video


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK