Move to Jagran APP

ममता सरकार के 9 साल पूरे होने पर भाजपा ने जारी की चार्जशीट, 9 सवालों के मांगे जवाब

बंगाल में ममता सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रदेश भाजपा ने बुधवार को 9 मुद्दों के साथ चार्जशीट पेश करते हुए हमला बोला।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 08:00 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 08:00 PM (IST)
ममता सरकार के 9 साल पूरे होने पर भाजपा ने जारी की चार्जशीट, 9 सवालों के मांगे जवाब
ममता सरकार के 9 साल पूरे होने पर भाजपा ने जारी की चार्जशीट, 9 सवालों के मांगे जवाब

राज्य ब्यूरो, कोलकाता: बंगाल में ममता सरकार के 9 साल पूरे होने पर प्रदेश भाजपा ने बुधवार को 9 मुद्दों के साथ चार्जशीट पेश करते हुए हमला बोला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ममता नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पूरी तरह से विफल है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने नौ सूत्री चार्जशीट पेश करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य संकट, एम्फन तूफान से मुकाबला, राशन घोटाला, कानून व्यवस्था व गणतंत्र , अर्थव्यवस्था व उद्योग, शिक्षा व्यवस्था, किसान विरोधी, कटमनी व वसूली और शरणार्थी विरोधी यह सरकार है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने यह 9 सूत्री चार्जशीट ममता सरकार को सचेत करने के लिए दी है। क्योंकि ममता सरकार के 9 साल का कार्यकाल अराजकता, अत्याचार व कुशासन का जीवंत उदाहरण है।

loksabha election banner

घोष ने बुधवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य सरकार भ्रष्टाचार के मामले में रिकार्ड बना दिया है। राशन वितरण में घोटाले हाल के उदाहरण हैं। प्रवासी श्रमिकों की वापसी पर केंद्र सरकार की ममता बनर्जी द्वारा आलोचना करने पर घोष ने कहा कि केंद्र सरकार ने साफ कर दिया है कि प्रवासी श्रमिकों की वापस भेजेंगे। राज्य सरकार ने शुरू से ही ढीला-ढ़ाला रवैया अपनाया है। राज्य सरकार को मानवीय रवैया अपनाना चाहिए। सुश्री बनर्जी द्वारा यह कहने पर कि प्रवासी श्रमिकों की वापसी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ेंगे। केंद्र सरकार ही इस मामले को संभालें। घोष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 400 ट्रेन जा सकती हैं, तो बंगाल में क्यों नहीं आ सकती। यही नहीं घोष ने यभी कहा कि ममता सरकार अपनी पुलिस व प्रशासन को कोरोना व एम्फन से निपटने में इस्तेमाल न कर भाजपा नेताओं को राहत पहुंचने से रोकने में कर रही है। गुरुवार से हमलोग पीड़ितों तक जाएंगें देखते हैं कितना वे लोग रोकते हैंं।

-----------------------------------------------------

अब भाजपा का सोशल मीडिया पर 'आर नोई ममता' कैंपेन

ममता बनर्जी ने बंगाल की सत्ता पर 9 साल पूरे किए हैं तो दूसरी तरफ भाजपा ने बुधवार को 'आर नोई ममता' (और नहीं ममता) कैंपेन की शुरुआत करते हुए लोगों से अपील की है कि सत्ताधारी तृणमूल को 2021 विधानसभा चुनाव में उखाड़ दें। बीजेपी ने इस कैंपेन को ऐसे समय में लॉन्च किया है कि जब दक्षिण बंगाल के अधिकतर हिस्से एम्फन तूफान के बाद स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। ममता सरकार इस समय तीन मोर्चे पर जूझ रही हैं। एक तरफ कोविड-19 को रोकना है, दूसरी तरफ बड़ी संख्या में राज्य में लौट रहे प्रवासी मजदूरों के लिए व्यवस्था करनी है तो तीसरी चुनौती राज्य तूफान से हुई तबाही से नष्ट आधारभूत सेवाओं को बहाल करना है। भाजपा ने बुधवार को 57 सेकेंड का एक वीडियो क्लिप जारी किया जिसमें ममता सरकार को हटाने की अपील की गई है और ट्विटर पर हैशटैग आर नोई ममता चलाया जा रहा है। भाजपा के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस हैशटैग से बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा कि ममता सरकार 9 साल पूरे करने के लिए बधाई की हकदार नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया,'नौ साल पुरानी शराब नए बोतल में, 9 साल तक कम्युनिस्ट निरंतरता परिवर्तन के रूप में बेची गई, मुक्ति का वादा करने के बाद 9 साल तक दमनकारी शासन, लोगों का विश्वास और जनमत तोड़ने के 9 साल। यह है आपके लिए ममता सरकार। बंगाल परिवर्तन चाहता है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.