Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री ममता ने गिद्धों से की भाजपा की तुलना, कहा- वे केवल नकारात्मक वायरस फैलाते हैं

विशेष संप्रदाय के लोगों की भीड़ द्वारा पुलिस पर हमले की घटना पर राजनीति को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा पर बड़ा हमला बोला।

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 08:30 PM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 08:30 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ममता ने गिद्धों से की भाजपा की तुलना, कहा- वे केवल नकारात्मक वायरस फैलाते हैं
मुख्‍यमंत्री ममता ने गिद्धों से की भाजपा की तुलना, कहा- वे केवल नकारात्मक वायरस फैलाते हैं

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : हावड़ा के टिकियापारा में लाकडाउन का पालन कराने के दौरान एक विशेष संप्रदाय के लोगों की भीड़ द्वारा पुलिस पर हमले की घटना पर राजनीति को लेकर बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने भाजपा नेताओं की तुलना गिद्धों से करते हुए कहा की उनका काम केवल नकारात्मक वायरस फैलाना है। ममता ने टिकियापारा की घटना का उल्लेख करते हुए भाजपा पर बंगाल को बदनाम करने का आरोप लगते हुए कहा कि एक छोटी सी घटना को लेकर इतना विवाद क्यों? इसको लेकर इतनी राजनीति करने की क्या जरूरत है?

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को हुई इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि जिन लोगों ने भी पुलिस पर हमले किए हैं, उनके खिलाफ ठोस कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस इस मामले में अपना काम कर रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। ममता ने कहा कि इसकी आड़ में जो राजनीति की जा रही है उसकी हम कड़ी निंदा करते हैं। हावड़ा में जो कुछ भी हुआ वह नहीं होना चाहिए था। जाति, धर्म, संप्रदाय के आधार पर हम किसी को छूट नहीं देते। उन्होंने भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि कुछ लोगों के पास कोई काम नहीं है और हुए वे गिद्ध की तरह होते हैं, जो इसी ताक में हमेशा रहते हैं कि कैसे किसी को नोच कर खाया जाए। ऐसे लोगों का काम केवल सरकार की निंदा करना ही है। ममता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर उन्हें लोगों की मदद का शौक है तो वह सामने आएं। सड़कों पर झाड़ू लगाएं, क्योंकि स्वच्छ भारत का यह सही समय है। उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा नहीं है, वह खुद भी ऐसे कामों में आगे रहती हैं। भाजपा नेताओं को चाहिए कि अभी कोविड व अन्य अस्पतालों एवं सड़कों आदि पर सफाई अभियान चलाएं। उन्होंने कहा कि कई दूसरे राज्य भी हैं जहां पुलिस पर हमले की घटना हुई है, लेकिन उन्होंने कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने नसीहत दी कि आलोचना करने वालों को पहले दिल्ली देखना चाहिए, फिर बंगाल की तरफ उंगली उठाएं।

ममता ने मीडिया कर्मियों को भी दी धमकी

ममता ने गलत रिपोर्टिंग को लेकर कोरोना संकट की वजह से आपदा प्रबंधन कानूनों के तहत मीडिया कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की एक बार फिर धमकी दी। राज्य सचिवालय नवान्न में मीडिया से मुखातिब सीएम ने कहा कि कई ऐसे चैनल अथवा अखबार हैं जो बंगाल सरकार की छवि धूमिल करने के लिए खबरें चला रहे हैं, उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन कानून के तहत हम कार्यवाही कर सकते हैं। सीएम ने इशारे इशारे में आरोप लगाया कि भाजपा राज्य को अव्यवस्थित दिखाकर बदनाम करने की साजिश रच रही है और मीडिया कर्मी उनका हिस्सा बन रहे हैं। एकतरफा खबरें चलाई जा रही है। ऐसे लोगों को सतर्क रहना चाहिए क्योंकि सरकार के पास कार्रवाई का प्रावधान है। इस दौरान सीएम ने दावा किया कि  बंगाल में व्यवस्थाएं सबसे बेहतर हैं और यहां लोगों के स्वास्थ्य का सबसे बेहतर ख्याल रखा जा रहा है। कुछ दिनों पहले कोलकाता के कोविड-19 समर्पित एमआर बांगुर अस्पताल के आइसोलेशन में मरीजों और शव को आसपास बेड पर रखने का वीडियो वायरल हुआ था। इसका जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि यह सब कुछ सरकार को बदनाम करने की साजिश का हिस्सा है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कुछ लोग ऐसी खबरें चला रहे हैं कि बंगाल के अस्पतालों में कोरोना मरीजो के लिए प्राप्त बेड नहीं हैं। सीएम ने दावा किया कि उनकी सरकार ने 51 प्राइवेट अस्पतालों को लेकर उसे कोविड अस्पताल में तब्दील किया है जहां मुफ्त में मरीजों की चिकित्सा हो रही है। उन्होंने कहा कि कोलकाता के अस्पताल में 790 बेड तैयार किए गए हैं।

-----------------------------------

टिकियापारा में पुलिस पर हमले की घटना में 10 लोग गिरफ्तार

कोलकाता : हावड़ा के टिकियापारा में मंगलवार को लॉकडाउन का पालन करा रहे पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोप में बुधवार को पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया। हावड़ा के पुलिस आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने कहा कि कुल 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अन्य दंड कानूनों की विभिन्न धाराओं के तहत तीन मामले दर्ज किये गए हैं। उन्होंने कहा कि दिन के समय इलाके में हालात शांतिपूर्ण रहे। पुलिस ने बंद का सख्ती से पालन कराने के लिये इलाके की सड़कों पर गश्त की। उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के रेड जोन हावड़ा जिले के टिकियापारा इलाके में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन का पालन करा रहे पुलिस के एक दल पर भीड़ के हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। घटना मंगलवार की शाम हुई जब बड़ी संख्या में लोगों के स्थानीय बाजार में जुटने और लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन की सूचना पाकर पुलिस का एक गश्ती दल अल्पसंख्यक बहुल टिकियापारा इलाके की बेलीलियस रोड पर पहुंचा।इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंके एवं राड, लाठी-डंडों से हमला किया जिसमें दो जवान घायल हो गए और दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.