राज्य ब्यूरो, कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल के उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं और अगर उनमें से एक पर हमला हुआ तो भाजपा के दो कार्यकर्ताओं को पीटा जाएगा। कोलकाता और हावड़ा में मंगलवार को भाजपा की रैलियों के हिंसक होने के कुछ ही देर बाद कूचबिहार जिले के दिनहाटा के विधायक उदयन गुहा ने पार्टी की एक बैठक में यह टिप्पणी की।

उत्तर बंगाल विकास मंत्री गुहा ने कहा कि हमने चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं। अगर मेरे लोगों पर हमला किया जाता है, तो हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे। उन्हें याद रखना चाहिए कि यदि उन्होंने हम में से एक को भी पीटा, तो हम उनके दो लोगों को पीटेंगे।

TMC के नेताओं से इसी तरह के बयानों की उम्मीद- भाजपा

भाजपा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से इसी तरह के बयानों की उम्मीद है। वहीं एक मंत्री द्वारा इस तरह की टिप्पणी को लेकर राजनीति गर्म हो गई है। सवाल किए जा रहे हैं कि एक मंत्री क्या इस तरह की बातें कह सकते हैं। भाजपा का कहना है कि इससे साफ हो जाता है कि बंगाल में क्या चल रहा है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के कुकृत्यों का जितना अधिक पर्दाफाश हो रहा है, उतना ही उनके नेता हताश हो रहे हैं और हताशा में इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। बताते चलें कि पिछले रविवार को कूचबिहार के शीतलकूची में भाजपा के जुलूस पर हमला यहां तक कि बम भी फेंके गए थे।

Video: ED Raid in Kolkata: व्यापारी के यहां मिला नोटों का अंबार, नोट गिनने के लिए कम पड़ी मशीने

भाजपा की ओर से जुलूस में भ्रष्टाचार व कैश बरामदगी को लेकर नारे लगाए जा रहे थे ‘चोर धरो, जेल भरो’। आरोप है कि इस नारे से गुस्सा होकर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा के जुलूस पर हमला किया था और बम फेंके थे।  यह पहली बार नहीं है जब उदयन गुहा ने विवादित बयान दिया है। इससे पहले बीएसएफ को लेकर विधानसभा में विवादित टिप्पणी की थी, उस समय वे मंत्री नहीं थे।

ये भी पढ़े: भाजपा बोली- सुवेंदु को यौन उत्पीड़न में फंसाने की कोशिश, तृणमूल ने बताया-फिल्मी सीन, पुलिसकर्मी बोलीं- गलत नहीं

ममता बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला, पुलिस चाहती तो गोली चला सकती थी, पर ऐसा नहीं किया

Edited By: Shashank Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट