Move to Jagran APP

West Bengal Politics: बाबुल सुप्रियो बोले, ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल को आतंकियों का अड्डा बना दिया

West Bengal Politics केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री व आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार राज्य में अनुच्छेद 356 (राष्ट्रपति शासन) लागू करने के लिए सभी मानदंडों को पूरा करती है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 08:53 PM (IST)
West Bengal Politics: बाबुल सुप्रियो बोले, ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल को आतंकियों का अड्डा बना दिया
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार पर निशाना साधा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में नवान्न चलो (राज्य सचिवालय) अभियान के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री मंत्री व आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को एक बार फिर ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार राज्य में अनुच्छेद 356 (राष्ट्रपति शासन) लागू करने के लिए सभी मानदंडों को पूरा करती है। बाबुल ने यह भी कहा कि बंगाल को आतंकियों का अड्डा बना दिया गया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने के सभी मानदंडों को पूरा करती है। एक दिन पहले भी बाबुल ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज की घटना की निंदा करते हुए इसे जानवर जैसा कृत्य करार दिया था। उन्होंने साथ ही बंगाल पुलिस को ममता बनर्जी का पालतू भी बताया था।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राजनीतिक हिंसा के लिए लंबे अरसे से कुख्यात रहे बंगाल में भाजपा की युवा इकाई भाजयुमो के नवान्न चलो अभियान के दौरान गुरुवार को पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर जमकर लाठियां बरसाई थी और आंसू गैस व वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया था। भाजपा का का दावा है कि पुलिस की कार्रवाई में उसके 1500 से अधिक कार्यकर्ता घायल हुए हैं. जिनमें कई की हालत गंभीर है। पार्टी का यह भी आरोप है कि उसके जुलूस पर पुलिस के साथ स्थानीय गुंडों ने भी पथराव किया और देशी बम तक फेंके गए। दरअसल, भाजयुमो ने भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था समय के साथ मुद्दों पर बंगाल सरकार के खिलाफ सचिवालय मार्च निकाला था लेकिन राज्य सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी थी। कार्यकर्ताओं को रोकने को लेकर पुलिस के साथ जमकर संघर्ष हुआ और गुरुवार को दिनभर कोलकाता रणक्षेत्र बना रहा।

 

बंगाल में भाजपा के राज्य सचिवालय (नवान्न) चलो अभियान के दौरान विरोध-प्रदर्शन में हुई हिंसक घटनाओं के एक दिन बाद कोलकाता पुलिस ने हेस्टिंग थाने में शुक्रवार को भाजपा के सांसदों समेत 25 से अधिक शीर्ष नेताओं के खिलाफ गैरकानूनी तरीके से भीड़ जुटाने और कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सात एफआइआर दर्ज की हैं। जिन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है उनमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, सांसद लॉकेट चटर्जी, सांसद अर्जुन सिंह, नेता राकेश सिंह,भारती घोष,जयप्रकाश मजूमदार, बिश्वजीत घोष, बिपुल सरकार प्रमुख हैं। नवान्न अभियान के लिए अवैध रूप से जमावड़ा, पुलिस पर हमले, ट्रैफिक रोकना, बैरिकेड तोड़ना समेत कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.