Move to Jagran APP

West Bengal: अमित शाह के कोरोना संक्रमित होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने खुद को किया होम क्वारंटाइन

Babul Supriyo अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव आने की खबर आने के बाद उनसे हाल के दिनों में मुलाकात करने वाले बाबुल सुप्रियो ने खुद को होम क्वारंटाइन किया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 07:40 PM (IST)
West Bengal: अमित शाह के कोरोना संक्रमित होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने खुद को किया होम क्वारंटाइन
West Bengal: अमित शाह के कोरोना संक्रमित होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने खुद को किया होम क्वारंटाइन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Babul Supriyo: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना वायरस की चपेट में आने की खबर आने के बाद उनसे हाल के दिनों में मुलाकात करने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने रविवार की शाम को खुद को क्वारंटाइन कर लिया। वह अपने घर में ही लोगों से दूरी बना ली है? शाह द्वारा ट्वीट कर कोरोना पॉजिटिव होने की खबर देने के बाद बाबुल सुप्रियो ने भी टि्वटर पर चिंता जताते हुए लिखा कि शाह खुद को सदैव काम में व्यस्त रखने वाले व्यक्ति हैं। इस महामारी से मुकाबले में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। वे शीघ्र स्वस्थ हो जाएं यह कामना करते हैं। साथ ही, उन्होंने लिखा कि हाल ही में मैंने गृह मंत्री जी से मुलाकात की थी। उनके कोरोना संक्रमित होने के बाद मैंने अपने डॉक्टर से सलाह ली।

loksabha election banner

उन्होंने मुझे मंगलवार तक क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है। इसके बाद मैंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया हूं। घर में मेरे बुजुर्ग माता-पिता और छोटा बच्चा भी है। अभी तो मेरे अंदर कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। फिर भी डॉक्टरों ने मुझे सलाह दी है कि मैं फिलहाल टेस्ट नहीं करवाऊं, मंगलवार तक इंतजार करूं। इसीलिए डॉक्टर की सलाह के मुताबिक हम आगे कदम उठाएंगे। 

गौरतलब है कि बंगाल में शनिवार को कोरोना के 2589 नए मामले आए एवं रिकॉर्ड 48 लोगों की मौत हुई थी। एक दिन में अब तक का यह सर्वाधिक नए मामले व मौतें हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 72 हजार को पार कर गया है। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार संक्रमितों की कुल संख्या 72777 हो गई है जिनमें 20631 एक्टिव केस है। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 1629 हो गई है।हालांकि एक्टिव केसों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या बढ़कर 50517 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 2143 मरीजों को छुट्टी दी गई है। एक दिन पहले भी 2118 मरीजों को छुट्टी दी गई थी। रिकवरी रेट बढ़कर 69.41 फीसद हो गया है, जो एक दिन पहले 68.92 फीसद था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.